आदिपुरुष को लेकर हुई कंट्रोवर्सी को लेकर फिर आई मनोज मुंतशिर की प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले?
आदिपुरुष को लेकर हुई कंट्रोवर्सी को लेकर फिर आई मनोज मुंतशिर की प्रतिक्रिया, जानिए क्या बोले?
Share:

बॉलीवुड की विवादित फिल्म आदिपुरुष रिलीज के बाद यदि कोई व्यक्ति सबसे ज्यादा टारगेट किया गया, तो वो थे फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर. मनोज को उनकी राइटिंग के कारण सोशल मीडिया पर नकारात्मकता का सामना करना पड़ा था. अचानक से हुए विवाद के पश्चात् जब मनोज ने अपनी सफाई भी दी, तो उस समय भी उन्हें नहीं बख्शा गया. आलम यह था कि बढ़ती नकारात्मकता से तंग आकर उन्होंने न सिर्फ कुछ समय के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लिया बल्कि वो देश से दूर कहीं यात्रा पर भी निकल गए, स्वयं का आत्ममंथन करने. आज मनोज उन तमाम नकारात्मकता और विवादों से जुड़ी चीजों पर बात करने को तैयार हैं. 

वही अब एक इंटरव्यू के चलते जब मनोज से पूछा गया कि क्या वो मानते हैं कि आदिपुरुष कहानी लिखने में उनसे चूक हुई है. जवाब में मनोज बोलते हैं, लिखने में.. हां 100 प्रतिशत..इसमें कोई शक है ही नहीं. मैं इतना इनसिक्योर आदमी नहीं हूं कि मैं अपनी राइटिंग स्किल को डिफेंड करता फिरूं कि मैंने तो अच्छा लिखा है. अरे सौ प्रतिशत गलती हुई है. मगर जब गलती हुई, तो उस गलती के पीछे कोई खराब मंशा नहीं थी. मैंने धर्म को ठेस पहुंचाने का और सनातन को तकलीफ देने का या भगवान राम को कलुषित करने का, हनुमान जी के बारे में कुछ ऐसा कह देने का जो नहीं है.. ऐसा उद्देश्य बिलकुल भी नहीं था. मैं ऐसा करने का कभी सोच भी नहीं सकता. हां बोलने का ये मतलब है, गलती हुई है.. बहुत बड़ी गलती हुई है.. मैंने इस हादसे से बहुत कुछ सीखा है तथा बहुत बढ़ियां लर्निंग प्रोसेस रहा. आगे से बहुत एहतियात बरतेंगे. लेकिन ऐसा नहीं है कि अपनी बात करना छोड़ देंगे. 

फिल्म को लेकर जब विवाद उठा, तो उनकी पर्सनल लाइफ पर क्या प्रभाव पड़ा. जवाब में वो बोलते हैं, आप इंसान हैं.. पत्थर तो नहीं.. लाश नहीं.. हर चीज का फर्क पड़ता है. प्यार भी आपको अच्छा लगता है और जब आप पर पत्थर उछाले जाते हैं, तो उनसे भी आपको तकलीफ होती है. आपको इससे डील करना सीखना पड़ता है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस प्रकार की प्रतिक्रिया रहेगी. कोई भी नहीं सोचता है. फिल्म तो बहुत ही अच्छी नीयत से बनाई गई थी न. 600 करोड़ यदि हम इस फिल्म में डाल रहे हैं, तो जाहिर सी बात है कि सभी चाहते हैं कि बेहतरीन बने. कौन चाहेगा कि इस फिल्म को बनाकर हम अपना करियर खत्म कर लें. जाहिर सी बात है इसके पीछे हमारा कोई एजेंडा नहीं था. बस चीजें खराब होती चली गईं. 

धामी के कार्यक्रम में नहीं दिखे उत्तराखंड के बड़े फिल्मकार, जितेंद्र ने कहा, मैं बिल्कुल भी एक्टिव नहीं हूं

दूसरी लड़की संग बॉयफ्रेंड को देख गुस्सा हुई जान्हवी कपूर, कमेंट कर पूछ लिया ये सवाल

साउथ के इस मशहूर एक्टर संग रोमांस करेगी ऐश्वर्या राय! नाम जानकर झूम उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -