इस अभिनेता के फैन थे मन्ना डे, कहलाते थे सुरों के सरताज
इस अभिनेता के फैन थे मन्ना डे, कहलाते थे सुरों के सरताज
Share:

लीजेंड्री प्लेबैक सिंगर मन्ना डे का जन्म आज ही के दिन हुआ था। जी हाँ, 1 मई 1919 को पैदा हुए मन्ना डे का असली नाम प्रबोध चंद्र डे था और वह इंडस्ट्री के ऐसे गायक थे जिन्होंने हिंदी के अलावा कई क्षेत्रीय भाषाओं में भी हिट गाने दिए हैं। उनके गानों को सुनकर आज भी मन चहक उठता है। उन्होंने अपनी आवाज से सभी का दिल जीता है और आज भी जीत रहे हैं। हालाँकि अब वह इस दुनिया में नहीं है। वैसे आपको पता हो बंगाली ​फिल्मों में गाए उनके गीत काफी पसंद किए गए है। हालाँकि आज के समय में पॉपुलर संगीत के फैन्स सिर्फ किशोर-रफी-मुकेश की बातें करते हैं लेकिन मोहम्मद रफी खुद मानते थे कि वो मन्ना डे के फैन रहे।

जी हाँ, साल 1942 में फिल्म तमन्ना से हिंदी फिल्मों में अपनी शुरुआत करने वाले मन्ना डे को एस डी बर्मन के कंपोज किए गाने 'ऊपर गगन विशाल' से असली लोकप्रियता मिली और इसके बाद साल 2013 तक उनका सफर जारी रहा। हालाँकि इस बीच उन्होंने 4,000 से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए और सभी दिल को छूने वाले हैं। फिल्म श्री 420 का गाने हो, फिल्म चोरी चोरी के गाने हो, फिल्म वक्त के गाने सभी को पसंद किया जाता रहा है। आपको बता दें की मन्ना डे राजेश खन्ना के फैन थे। जी हाँ और उन्होंने कहा था, 'राजेश खन्ना जिस तरह म्यूजिक को पिक्चराइज करते हैं वो मुझे बहुत पसंद है।

गाने की सफलता इस पर निर्भर करती है कि एक एक्टर उसे किस तरह पिक्चराइज करता है। गानों को पिक्चराइज करने में राजेश खन्ना नंबर वन है। मैं हमेशा उनका एहसानमंद रहूंगा।' एक बार हिंदी फिल्मों में कई खूबसूरत गानों को आवाज देने वाले मशहूर गायक मोहम्म्द रफी ने भी यह बात कही थी कि, 'लोग मेरे गाने सुनते हैं और मैं मन्ना डे को सुनता हूं।' जी दरअसल फिल्म पड़ोसन के एक गाने को मन्ना​ डे ने किशोर कुमार और महमूद के साथ गाया था और आर डी बर्मन का बनाया यह गाना बॉलीवुड के संगीत इतिहास का अमर गाना है। मन्ना डे का निधन 24 अक्टूबर 2013 में हुआ था।

जैकलिन के खिलाफ जारी हुआ लुकआउट नोटिस, सुकेश ने एक्ट्रेस पर उड़ाए थे 10 करोड़ रुपए

कनिका निकली चोर।।।चुरा लिया पाकिस्तानी सिंगर का गाना, पोस्ट हो रही वायरल

पहले पान मसाला और अब राम सेतु के पोस्टर को लेकर ट्रोल हुए अक्षय कुमार, ट्रोलर ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -