धोनी बोले पांडे नंबर 5 के लिए उपयुक्त, लेकिन वह चाहते है नंबर 4 पर खेलना
धोनी बोले पांडे नंबर 5 के लिए उपयुक्त, लेकिन वह चाहते है नंबर 4 पर खेलना
Share:

सिडनी : भारतीय बल्लेबाज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें वनडे मैच के हीरो मनीष पांडे ने कहा कि वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में सहज महसूस करते हैं, क्योंकि इससे उन्हें उसी तरह से पारी खेलने में मदद मिलती है, जैसा कि उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान खेली थी. आप को बता दें कि इस मैच में पांडे ने शतकीय पारी खेली थी .

आम तौर पर रहाणे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं. लेकिन उनके चोटिल होने के कारण मनीष पाण्डे को चौथे स्थान पर उतरा गया था. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का मानना है कि पांडे के लिए पांचवां नंबर आदर्श बल्लेबाजी स्थान है. चोटिल अंजिक्य रहाणे की वापसी के बाद पांडे की पारी ने चयनकर्ताओं को मुश्किल में डाल दिया है.

पांडे ने मैच के बाद कहा कि मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करना पसंद है. यह मेरी बल्लेबाजी शैली के हिसाब से फिट बैठती है. उन्होंने कहा कि इससे पहले के 2 मैचों में मुझे बल्लेबाजी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला. मेरी शैली पहली तीन या चार गेंदों को आराम से खेलकर पिच का अंदाज लगाना और फिर उसके अनुसार अपनी शैली बदलना है. प्रत्येक गेंद पर चौका जड़ना मुश्किल होता है और इसलिए आपको एक या दो रन लेने की जरूरत पड़ती है और फिर आप कमजोर गेंदों को मर सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर सीमित ओवरों के कप्तान का मानना है कि वह पांचवें नंबर के लिए अच्छा बल्लेबाज साबित हो सकता है मैच के बाद धोनी ने कहा था कि मनीष ने जिस तरह की पारी खेली उससे उसने अपने लिए 10-15 वनडे पक्के कर लिए हैं , उन्होंने कहा कि जब आप भिन्न स्थानों और भिन्न परिस्थितियों में खेलते हो तो काफी कुछ बदलेगा. अभी पाण्डे पांचवें नंबर के लिए अच्छा बल्लेबाज लग रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -