मणिपुर: चुनाव से पहले बड़ी संख्या में बीजेपी के सदस्य पार्टी छोड़ रहे हैं
मणिपुर: चुनाव से पहले बड़ी संख्या में बीजेपी के सदस्य पार्टी छोड़ रहे हैं
Share:

 

सोमवार को पार्टी विधायक और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी पी. शरतचंद्र, पूर्व मंत्री एन. बीरेन और एक राज्य सरकार के पीएसयू के पूर्व प्रमुख एन. जॉयकुमार कांग्रेस में शामिल हो गए, जो चुनावी राज्य मणिपुर में सत्तारूढ़ भाजपा से पलायन को जारी रखे हुए है।

एक सभा में, मणिपुर के कांग्रेस के चुनाव प्रभारी भक्त चरण दास और पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने तीनों राजनेताओं को बधाई दी। इस बीच, निंगथौजम मांगी और एस. सोवचंद्र सहित भाजपा के पांच अन्य अधिकारी भाजपा की कनिष्ठ सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल हो गए हैं। इसमें पहले भाजपा नेता लौरेम्बम संजय सिंह और थंगजाम अरुणकुमार शामिल हुए थे।

भाजपा नेता थंगजाम अरुणकुमार और सम्मानित महिला पुलिस अधिकारी थौनाओजम बृंदा रविवार रात जनता दल-यूनाइटेड में शामिल हो गए। 27 फरवरी और 3 मार्च को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के रूप में चुने जाने के बाद भगवा पार्टी छोड़ने वाले कांग्रेस, एनपीपी और जद-यू द्वारा अधिकांश भाजपा छोड़ने वालों को नामित किए जाने की उम्मीद है।

वर्तमान कांग्रेस सदस्य के. जॉयकिशन और पूर्व मंत्री अब्दुल नासिर सहित कई प्रमुख नेताओं के जद-यू में शामिल होने के बाद, पार्टी मणिपुर की राजनीति में अधिक प्रभावशाली हो गई। सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा सभी 60 उम्मीदवारों की घोषणा के बाद रविवार को विरोध प्रदर्शन के रूप में, टिकट उम्मीदवारों और उनके समर्थकों ने केंद्रीय और राज्य पार्टी के नेताओं के पुतले जलाए, पार्टी के झंडे, बैनर और पोस्टर जलाए और कथित तौर पर कुछ पार्टी कार्यालयों को बंद करने के लिए मजबूर किया। 

आने वाले दिनों में इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

तेलंगाना से भाजपा को बंगाल की खाड़ी में फेंकना होगा : केसीआर

ओपेक बैठक से पहले कच्चे तेल की कीमतों में तेजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -