मणिपुर उपचुनाव: चार निर्वाचन क्षेत्रों में 37.6% मतदान
मणिपुर उपचुनाव: चार निर्वाचन क्षेत्रों में 37.6% मतदान
Share:

7 नवंबर यानी आज होने वाले मणिपुर में चार विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए तैयारियाँ जारी हैं। उपचुनावों के लिए जाने वाले चार निर्वाचन क्षेत्रों में सेतु, लिलोंग, वांगजिंग टेंथा और वांगोई हैं। चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को मणिपुर की चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए मतदान के पहले चार घंटों में कुल 1.35 लाख मतदाताओं में से लगभग 37.61 पीसीएस ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और अब तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा कि सुबह 11 बजे तक 11.6 बजे तक 37.61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतपत्र डाले। 1.35 लाख से अधिक मतदाता थाउबल जिले के लिलॉन्ग और वांगजिंग-टेंथा सीटों के लिए उपचुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के हकदार हैं, इंफाल पश्चिम में कांगपोकपी और वांगोई में सेतु। मतदाता चार सीटों पर 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। सत्तारूढ़ भाजपा तीन सीटों पर चुनाव लड़ रही है और लिलोंग विधानसभा क्षेत्र में एक स्वतंत्र उम्मीदवार का समर्थन कर रही है, जबकि विपक्षी कांग्रेस सभी चार निर्वाचन क्षेत्रों में लड़ाई में है।

अधिकारी ने कहा कि सभी सुरक्षा उपायों की वजह से मतदान हो रहा है, जिससे हंगामा कर रहे सीओवीआईडी -19 के बीच मतदान हो रहा है। COVID-19 संबंधित लक्षणों वाले मतदाताओं को मतदान के अंतिम घंटे में मतदान करने की अनुमति दी जाएगी। सभी मतदान कर्मियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण प्रदान किए गए हैं। मतदान शाम 5 बजे तक जारी रहेगा, और मतों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी।

बंगाल की खाड़ी में 3 देशों की नेवी ने दिखाई ताकत, युद्धाभ्यास का पहला चरण पूरा

17वीं मंजिल से बच्चे के साथ गिरी महिला, दोनों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

IIT दिल्ली के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- 'कोरोना काल के बाद तकनीक की बड़ी भूमिका होगी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -