IIT दिल्ली के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- 'कोरोना काल के बाद तकनीक की बड़ी भूमिका होगी'
IIT दिल्ली के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम मोदी- 'कोरोना काल के बाद तकनीक की बड़ी भूमिका होगी'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली के 51 वें दीक्षांत समारोह में छात्रों और शिक्षकों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि छात्रों का उद्देश्य समाज की भलाई के लिए होना चाहिए। कोरोना महामारी के संकटकाल के बाद तकनीक की अहम भूमिका होगी। पीएम मोदी ने स्टूडेंट्स से कहा है कि, आज देश प्रत्येक क्षेत्र की अधिकतम संभावनाओं को प्राप्त करने के लिए नए तौर-तरीकों से कार्य कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि आप जब यहां से जाएंगे, नई जगह पर काम करेंगे तो आपको भी एक नए मंत्र के साथ काम करना होगा। ऐसे प्रावधान जो टेक इंडस्ट्री को वर्क फ्रॉम होम या फिर वर्क फ्रॉम एनीवेयर जैसी सुविधाओं से रोकते थे, उनको भी ख़त्म कर दिया गया है। ये देश के IT सेक्टर को ग्लोबली और प्रतिस्पर्धात्मक बनाएगा और आप जैसी युवा प्रतिभा को और ज्यादा मौके देगा।

पीएम मोदी ने स्टूडेंट्स से कहा कि, टेक्नोलॉजी की आवश्यकता और इसके प्रति भारतीयों में आस्था यही आपके भविष्य को रोशनी दिखाती है। पूरे देश में आपके लिए काफी संभावनाएं हैं, अपार चुनौतियां हैं जिसका समाधान आप दे सकते हैं। प्रत्येक जगह कुछ न कुछ इनोवेट हो रहा है। कोरोना महामारी ने विश्व को एक बात और सिखा दी है। आत्मनिर्भर भारत अभियान की कामयाबी के लिए ये बहुत बड़ी ताकत है। 

अमेरिका चुनाव के रोमांच से निवेशकों की चांदी, पांच दिन में कमाया 6 लाख करोड़ का मुनाफा

भारतीय बाजारों में तेजी, एफपीआई ने किया करोड़ो का निवेश

फ़ारूक़ अब्दुल्ला बोले- जम्मू कश्मीर का पुराना दर्जा बहाल होने तक मैं नहीं मरूंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -