मणिपुर: पूर्व सुपर कॉप थौनाओजम बृंदा जद (यू) में शामिल
मणिपुर: पूर्व सुपर कॉप थौनाओजम बृंदा जद (यू) में शामिल
Share:

 


पूर्व पुलिस अधिकारी थौनाओजम बृंदा, जिन्हें "सुपर कॉप" के नाम से जाना जाता है, मणिपुर विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले रविवार को जद (यू) में शामिल हो गए।

थौनाओजम बृंदा, आर.के. यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट (यूएनएलएफ) के पूर्व अध्यक्ष मेघन उर्फ ​​सनायिमा याइकुल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जिसका प्रतिनिधित्व अब भाजपा मंत्री थोकचोम सत्यब्रत सिंह कर रहे हैं।

2021 के अक्टूबर में, बृंदा ने मणिपुर पुलिस बल में एक अतिरिक्त एसपी के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। चाहे वह 30 करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन की सनसनीखेज जब्ती के लिए हो या प्रमुख संदिग्ध ड्रग बैरन के रिहा होने के बाद मेधावी सेवा के लिए मुख्यमंत्री का प्रमाण पत्र लौटाने के लिए हो, वह काफी चर्चा में रही है। मणिपुर के इतिहास में वीरता पुरस्कार पाने वाली वृंदा नारकोटिक्स डिवीजन की पहली पुलिस अधिकारी हैं।

मणिपुर के 71वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्हें मुख्यमंत्री पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। मणिपुर में विशेष नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) अदालत के बाद 2018 में चंदेल लुखोसेई ज़ू के पूर्व एडीसी अध्यक्ष और छह अन्य को एक हाई-प्रोफाइल ड्रग ढोना मामले में बरी कर दिया, बृंदा ने विरोध में वीरता पुरस्कार वापस कर दिया। 19 जून, 2018 को, बृंदा, जो उस समय एनएबी पुलिस स्टेशन की अतिरिक्त एसपी थीं, ने ऑपरेशन का नेतृत्व किया, जिसके परिणामस्वरूप लुकोसेई ज़ू और सात अन्य लोगों को ड्रग्स और नकदी के साथ गिरफ्तार किया गया।

Goggle और Twitter के बाद अब WHO ने भी दिखाया भारत का गलत नक्शा, जम्मू कश्मीर को बताया पाक-चीन का हिस्सा

कोरोना अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 2,09,918 नए मामले, 959 मौतें

वित्त वर्ष 2022-23 में GDP 9 फीसदी रहने का अनुमान, आज पेश होगा आर्थिक सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -