पुरुष ऐसे करें चेहरे से फाइन लाइन्स को दूर, मैनीक्योर भी करें ट्राई

पुरुष हमेशा सूरज की हानिकारक किरणों, प्रदूषण और अन्य कई परेशानियों से त्वचा को होने वाले नुकसान को अनदेखा कर देते हैं जिससे त्वचा बेजान हो सकती है. इसके लिए आपको कुछ टिप्स अपनाने की जरूरत है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. पुरुषों की त्वचा को रोजाना शेव करने, धूम्रपान और धूल मिट्टी की वजह जैसे कारणों की वजह से ज्यादा नुकसान पहुंचता है. इसलिए पुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल और ज्यादा जरूरी हो जाता है. तो आइए जानते हैं किस तरह पुरुष अपनी त्वचा की सही देखभाल कर सकते हैं. 

जरुरी है सीटीएम (क्लिंजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग)
दूसरी चीज जो पुरुष हमेशा अनदेखा कर देते हैं वो है सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को होने वाला नुकसान. पुरुषों की त्वचा को भी सनस्क्रीन की जरुरत होती है. बल्कि ये कहना गलत नहीं होगा कि पुरुषों को सनस्क्रीन की आवश्यकता महिलाओं से ज्यादा है क्योंकि वो सूरज की किरणों के संपर्क में अधिक आते हैं. बाहर निकलने से 15 मिनट पहले अपने चेहरे और हाथों पर क्रीम लगाएं ताकि त्वचा इसे अच्छे से सोख लें और टैनिंग से बच जाए.

झुर्रियों(रिंकल्स) से बचें
आंखो के आस-पास की त्वचा पसीने और ऑयल ग्लैंड्स की कमी की वजह से रुखी होती है और इस हिस्से में डिहाइड्रेशन होने की संभावनाएं ज्यादा होती हैं जिसका परिणाम होता है कि आंखों के नीचे फाइन लाइन्स और रिंकल्स बनने लगते हैं. इससे बचने के लिये आप अपनी आंखों के नीचे और आस-पास के हिस्से में आई क्रीम लगाएं. रात को सोने से पहले और सुबह को उठने के बाद इस क्रीम को लगाएं.

पुरुषों के लिये भी है मैनिक्योर
मैनिक्योर केवल महिलाओं के लिये ही नहीं है, यह पुरुषों के लिये भी जरुरी है. पुरुषों के हाथों को भी अच्छी देखभाल की जरुरत होती है. अपने नाखूनों को अच्छे से काट कर साफ करें और हाथों को मैनिक्योर करें. इसे अपने ब्यूटी रुटीन में शामिल करें और फिर फर्क देखें.

शादी में ट्रेडिशनल लुक अपनाने के लिए पुरुष करें इन एक्टर्स को फॉलो

पुरुषों में काफी ट्रेंड कर रहा है वैस्ट कोट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -