अगर आपके हाथ में है इतनी मणिबंध रेखा तो आपकी पहली संतान होगी लड़का
अगर आपके हाथ में है इतनी मणिबंध रेखा तो आपकी पहली संतान होगी लड़का
Share:

कहा जाता है हाथ की सभी रेखाओं का सामुद्रिक शास्त्र में कुछ ना कुछ महत्व बताया गया है और उन्हें देखने के बाद भविष्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. ऐसे में कहते हैं हाथ की कलाई पर बनी मणिबंध रेखाओं को भी देखकर भविष्य में होने वाली कुछ घटनाओं का अनुमान लगाया जा सकता है. जी हाँ, ज्योतिषों के अनुसार मणिबंध की रेखाओं से आयु, स्‍वास्‍थ्‍य और संतान की भविष्‍यवाणी की जा सकती है.

ऐसे में इन रेखाओं को देखकर यह बताया जा सकता कि व्‍यक्‍ति की उम्र कितनी होगी और उसे आगे कितनी संतान होगी. ज्योतिषों के अनुसार मणिबंध रेखाएं हाथ की कलाई पर शुरुआत में बनी होती है और यह किसी की कलाई पर तीन तो किसी की कलाई पर दो या चार भी होती हैं. कहते हैं यही रेखाएं आयु, स्वास्थ्य और संतान की भविष्यवाणी करती हैं. आप सभी को बता दें कि मणिबंध रेखाएं आयु से जोड़कर भी देखी जाती है और सामुद्रिक शास्त्र और अन्य शास्त्रों के अनुसार एक मणिबंध रेखा 25 वर्ष की आयु को दर्शाती है.

जी हाँ, वहीं दो रेखाएं हो तो जातक की आयु 50, और तीन हों तो 75 और अगर चार मणिबंध रेखा हो तो वह व्यक्ति बहुत सफल, संपन्न और शतायु माना जाता है. कहते हैं मणिबंध रेखा से अगर कोई रेखा निकलकर चन्द्र पर्वत की तरफ जाए तो ऐसे व्‍यक्‍ति के जीवन में विदेश यात्रा के योग बनते हैं और दो या चार मणिबंध रेखाओं का होना जातक के जीवन में प्रथम संतान कन्या के होने का संकेत देती हैं वहीं अगर एक और तीन मणिबंध रेखाएं हों तो प्रथम संतान पुत्र होता है.

अपने पर्स में रख लें इस रंग का फूल, आएगा इतना पैसा कि संभाले नहीं संभलेगा

शुक्रवार को भूलकर भी ना करें यह काम वरना कभी नहीं आएंगी माँ लक्ष्मी

अगर आपके भी इन अंगों पर है तिल तो आप कभी नहीं बन सकते अमीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -