शुक्रवार को भूलकर भी ना करें यह काम वरना कभी नहीं आएंगी माँ लक्ष्मी
शुक्रवार को भूलकर भी ना करें यह काम वरना कभी नहीं आएंगी माँ लक्ष्मी
Share:

कहते हैं हिन्दू धर्म में लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता है और आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे है जिन्हे आप सभी शुक्रवार को नहीं कर सकते हैं और अगर आप इन कामों को करते हैं तो माता लक्ष्मी आपसे गुस्सा होकर आपके घर से चली जाती है और कभी लौटकर नहीं आती हैं. इससे आपको पैसो की बड़ी हानि भी हो सकती है. जी हाँ, अब आप सोच रहे होंगे कि वह कौन से काम है तो आइए हम आपको बताते हैं.

1. कहते हैं शुक्रवार को शाम का समय पूजा पाठ का समय होता है और इस समय घर में पॉजिटिव एनर्जी का होना बेहद जरूरी होता है. ऐसे में देवी देवता भी शाम के समय ज्यादा घर आगमन करते हैं इस वजह से घर का कोई व्यक्ति इस दौरान सोना नहीं चाहिए. जी हाँ, क्योंकि इससे घर में नेगेटिव एनर्जी फैलने लगती है.

2. कहते हैं शुक्रवार के दिन घर को जितना हो सके स्वच्छ रखना चाहिए क्योंकि साफ़ सुथरे घर में लक्ष्मी जल्दी प्रवेश करती है और घर को धन और धान्य से भर देती हैं. ऐसा भी कहते हैं कि जिस घर में धुल मिट्टी जमी रहती है और दीवारों पर मकड़ी के जाले रहते है और बाकी चीजे भी व्यवस्थित नहीं रहती है वहां लक्ष्मी माता आने से साफ़ इंकार कर देती हैं.

3. ज्योतिषों के अनुसार घर की बहू बेटी लक्ष्मी का ही रूप होती है और हमेशा उनका मान सम्मान करना चाहिए. इसी के साथ किसी भी तरह उनकी बेज्जती या अपमान नहीं करना चाहिए वरना माँ लक्ष्मी घर में नहीं आती हैं.

4. ज्योतिषों के अनुसार शुक्रवार के दिन किसी भी रूप में जानवरों को नुकसान नहीं पहुँचाना चाहिए इसी के साथ घर में नॉनवेज भी नहीं खाना चाहिए क्योंकि इससे माँ लक्ष्मी गुस्सा होकर कभी आपके घर में नहीं आती हैं.

बार-बार डॉक्टर को दिखाने पर भी ठीक नहीं हो रही बिमारी तो करें रोग मुक्ति हनुमान मंत्र का जाप

आपके कॉन्फिडेंस को बढ़ा देगी यह वस्तु, आज ही ले आए घर

3 जनवरी को है गुरु प्रदोष व्रत, जानिए पूजा विधि और व्रत की महिमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -