इन सरल तरीकों से आप कर सकते हैं मंगल दोष को दूर
इन सरल तरीकों से आप कर सकते हैं मंगल दोष को दूर
Share:

आप सभी को बता दें कि मांगलिक दोष ने समाज के हर वर्ग को जकड़ कर रखा है. कहते हैं एक मांगलिक का अमांगलिक से विवाह हो जाए तो भयानक परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं इस वजह से आजकल लोग शादी में सबसे पहले कुंडली मिलवाते हैं क्योंकि अगर कुंडली न मिले तो दोनो में से एक की मृत्यु या कुछ और अनहोनी होने की संभावना रहती है. वहीं ईद वजह से मांगलिक लोगों का विवाह काफी देर और मुश्किल से होता है. कहते हैं इस दोष को दूर करने के भी कई तरीके हैं, जो कुछ इस प्रकार हैं.

ये उपाय करें - अगर मंगल दोष है तो कन्याओं को चाहिए कि मंगल यंत्र को अपने वस्त्रों में रखें. इसी के साथ शुक्रवार की रात को सूखे छुहारे जल में डालकर सिरहाने रखें और गायत्री मां का ध्यान करते हुए प्रातः काल उठते ही बहते जल में या पीपल के वृक्ष पर चढ़ाएं. इसी के साथ शादी से पहले भगवान विष्णु के साथ कन्या के सात फेरे दिलवाने चाहिए या फिर मंडप में मंगल का जाप करवाकर हवन से मंगल शांति करा देना चाहिए. वहीं अगर कन्या की शादी दूसरी जाति में अथवा कन्या वर्ष की आयु में 7 साल या इससे अधिक का अंतर है तो मांगलिक दोष का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता. इसी के साथ अगर आप चाहे तो मंगलवार के दिन अपने वजन के बराबर तोलकर तिल मंदिर में चढ़ा सकते हैं और चाहे तो मंगलवार के दिन शहद रेवड़ी के सिंदूर को बहते पानी में प्रवाहित कर सकते हैं.

कहा जाता है वट सावित्री का व्रत और नित्य सुंदरकांड का पाठ करने से सुनने से मांगलिक दोष दूर होता है. ऐसा भी कहते हैं कि लगातार 40 मंगलवार को मीठी रोटियां बनाकर गरीबों में बांटने से भी मांगलिक दोष दूर हो जाता है फिर वह लड़कों का हो या लड़कियों का. ऐसे भी कहते हैं कि हर मंगलवार को वट के वृक्ष की जड़ पर मीठा दूध चढ़ाना चाहिए और बाद में उस दूध की भीगी मिट्टी से स्वयं को तिलक लगाने से मंगल दोष दूर हो जाता है. ऐसा भी कहते हैं कि मिट्टी का बर्तन शहद से बढ़कर श्मशान भूमि में दबाए और अपने पास चांदी का चौकोर टुकड़ा रखने से मांगलिक दोष से छुटकारा मिल जाता है.

वहीं पुरुषों को मांगलिक दोष दूर करने के लिए 25 ग्राम का चांदी का कड़ा बिना जोड़ वाला, तांबे की कील लगवाकर पहनना चाहिए और स्त्रियों को 25 ग्राम की बिना जोड़ वाली चांदी की चूड़ी बाएं हाथ में पहननी चाहिए. ऐसा आप अपना मांगलिक दोष दूर कर सकते हैं.

जानिए आज जन्में जातको का कैसा रहेगा नया साल

अगर कुत्ता लेकर भागता है आपके जूते या चप्पल तो जरूर पढ़ लें यह खबर वरना...

ज्ञान के भंडार खोलना है तो राशिनुसार पढ़े यह मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -