मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग में कायम किया नया रिकॉर्ड
मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग में कायम किया नया रिकॉर्ड
Share:

मैनचेस्टर सिटी ने अपने घरेलू मैदान पर चेल्सी 1-0 से पराजित करके इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल प्रतियोगिता में लगातार तीसरा खिताब अपने नाम करने में कामयाबी हासिल कर ली है। मैनचेस्टर सिटी का यह पिछले छठे सीज़न में 5वां खिताब है और वह एक सत्र में तीन खिताब जीतने की तरफ बढ़ता जा रहा है। उसे अभी एफए कप के फाइनल में मैनचेस्टर यूनाइटेड और चैंपियंस लीग के खिताबी मुकाबले में इंटर मिलान का सामना करना है।

मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने इस बारें में बोला है कि,‘‘ सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक कहलाने के लिए हमें यूरोप को जीतना पड़ेगा, हमें चैंपियंस लीग जीतनी होगी।'' चेल्सी के विरुद्ध जीत से मैनचेस्टर सिटी का सभी प्रतियोगिताओं में अजेय अभियान 24 मैच तक पहुंच चुका है। चेल्सी पर उसकी जीत में जूलियन अल्वारेज ने 12वें मिनट में गोल किया जो निर्णायक साबित हो गया है। 

प्रीमियर लीग में यह उसकी निरंतर 12वीं जीत है जिससे उसके 36 मैचों में 88 अंक हो चुके हैं। उसे अभी 2 मैच और खेलने हैं। दूसरे नंबर पर काबिज आर्सेनल के 37 मैचों में 81 अंक बताए जा रहे है। चेल्सी के खिलाफ मैनचेस्टर सिटी ने तब जीत दर्ज की जबकि उसके स्टार खिलाड़ी इर्लिंग हालैंड और केविन डि ब्रूएन को विश्राम भी दे दिया था। एक अन्य मैच में वेस्ट हैम ने लीड्स को 3-1 से हराया। इससे लीड्स दूसरी डिवीजन में खिसकने के करीब पहुंच गया है।

दलितों की खेती वाली 4 एकड़ जमीन बजरंग पुनिया को दे दी ! पहलवान के खिलाफ सड़कों पर उतरे ग्रामीण

Wrestlers Protest: पहलवानों के सामने बृजभूषण सिंह ने रख दी बड़ी शर्त, यदि मान ली, तो सामने आ जाएगी सच्चाई !

Sports Authority India: खिलाड़ियो ने कोच के विरुद्ध दर्ज करवाया यौन उत्पीड़न का केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -