इंग्लिश प्रीमियर लीग : ब्राइटन को 4-1 से हराकर मैनचेस्टर सिटी बना चैंपियन

लंदन : स्टार फुटबॉल टीम मैनचेस्टर सिटी इंग्लिश प्रीमियर लीग चैंपियन बन गया है। फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने अपने आखिरी लीग मैच में ब्राइटन को 4-1 से हराया। सिटी 98 अंक लेकर चौथी बार फिर से चैंपियन बनी। वही लिवरपूल इस बार दूसरे नंबर पर रहा। सिटी ने अपना खिताब बचाया। सिटी 10 साल बाद लगातार दो बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। बता दें इससे पहले, मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 2007-08 और 2008-09 में लगातार दो खिताब जीते थे।

आईपीएल में इस शेर ने विकेट के पीछे से ही कर डालें इतने शिकार की बना दिया एक ऐसा रिकॉर्ड

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

इसी के साथ ईपीएल में आठवीं बार अंतिम मुकाबले में चैंपियन का फैसला हुआ। इससे पहले, 2013-14 सीजन में आखिरी लीग मैच में जाकर चैंपियन का फैसला हुआ था। तब भी टाइटल की रेस में मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल दोनों ही थे। और मुकाबला सिटी जीता था। सिटी की ओर से सर्जियो एगुएरो, एमेरिक लापोर्टे ने, रियाद मेहरेज ने और इल्के गुंडोगन ने गोल किए, जबकि ब्राइटन की ओर से एकमात्र गोल ग्लेन मरे ने किया। यह सिटी की लगातार 14वीं जीत है।

वार्नर के सिर सजी ऑरेंज केप और मिला एक ऐसा इनाम

स्टार फुटबॉल टीम लिवरपूल ने वोल्व्स को 2-0 से मात दी। लिवरपूल 97 अंक लेकर दूसरे नंबर पर रहा। साडियो माने ने दो गोल किए। कार्डिफ सिटी ने यूनाइटेड को 2-0 से हराया। सिटी का यह चौथा टाइटल है। सबसे ज्यादा बार मुकाबले जीतने के मामले में सिटी तीसरे नंबर पर है।

फाइनल में शानदार प्रदर्शन कर ताहिर ने जमा ही लिया पर्पल कैप पर कब्ज़ा

फ़ाइनल मुकाबले में पोलार्ड ने किया कुछ ऐसा की मिल गई अंपायर की सख्त चेतावनी

चेन्नई को 1 रन से हराकर मुंबई बना आईपीएल के 12वें सीजन का चैम्पियन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -