एफए कप : मैनचेस्टर सिटी ने दी फाइनल में वेटफोर्ड को 6-0 से करारी शिकस्त

लंदन : इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर सिटी ने एफए कप के फाइनल में वेटफोर्ड को 6-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ एक सीजन में इंग्लैंड के तीन बड़े टूर्नामेंट को अपने नाम करने वाली सिटी पहली टीम बन गई। वेम्बले स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में सिटी के लिए रहीम स्टर्लिंग ने हैट्रिक गोल किया। उनके अलावा डेविड सिल्वा, केविन डी ब्रुएन और गेब्रियल जेसुस ने भी गोल किया।

कई सालों बाद कुछ इस तरह से आउट हुए शोएब मालिक

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एफए कप के फाइनल में 116 साल बाद किसी टीम ने 6-0 से जीत हासिल की। इससे पहले 1903 में ब्यूरी ने डर्बी काउंटी को 6-0 से हराया था। सिटी की टीम इस टूर्नामेंट में छठी बार चैम्पियन बनी। वह 11 फाइनल खेल चुकी है। दूसरी ओर वेटफोर्ड की टीम दूसरी बार फाइनल में हार गई। पिछली बार 1984 में उसे एवर्टन ने 2-0 से हराया था। वेटफोर्ड ने सेमीफाइनल में वोल्वरहैम्पटन को शिकस्त दी थी। वह अब तक प्रीमियर लीग और लीग कप भी नहीं जीत सका है।

जिस समय जिंदगी से जंग लड़ रही थी बेटी, उस समय इस बल्लेबाज ने ठोका टीम के लिए शतक

इन्होने किया हैट्रिक गोल 

इसी जीत के साथ ही पेप गार्डियोला ने कोचिंग करियर में 27वीं ट्रॉफी अपने नाम की। सीजन में सिटी की यह 50वीं जीत है। वह ऐसा करने वाला इंग्लैंड का पहला क्लब है। 2017-18 सीजन में टीम को कुल 44 जीत मिली थीं। स्टर्लिंग 66 साल में पहले फुटबॉलर हैं जिन्होंने एफए कप के फाइनल में हैट्रिक गोल किया। पिछली बार 1953 में ब्लैकपूल के मोर्टेंसेन ने बोल्टोन के खिलाफ हैट्रिक गोल किया था। स्टर्लिंग सीजन में 39 गोल में शामिल हैं। उन्होंने 24 गोल खुद किए और 15 गोल असिस्ट किए।

वर्ल्ड कप के लिए फिट हुए केदार जाधव, इस दिन इंग्लैंड लिए होंगे रवाना

एक हाथ से अजित सिंह ने रच दिया इतिहास, बीजिंग के जैवलिन थ्रो में जीता गोल्ड मेडल

इन दो दिग्गजों ने बनाया पृथ्वी शॉ को मानसिक रूप से मजबूत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -