Man Vs Wild: खतरों से खेलते नज़र आए पीएम मोदी, ग्रिल्स बोले - हिमालय का पानी बेहद ठंडा

Aug 13 2019 09:36 AM
Man Vs Wild: खतरों से खेलते नज़र आए पीएम मोदी, ग्रिल्स बोले - हिमालय का पानी बेहद ठंडा

नई दिल्ली: नॉर्दन आयरलैंड के एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स और भारत के पीएम नरेंद्र मोदी का स्पेशल एपिसोड Man Vs Wild में लोगों को देखने को मिला. देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भी इस स्पेशल एपिसोड को लोगों ने देखा. इस एपिसोड में पीएम मोदी ने ना सिर्फ पर्यावरण संरक्षण के संबंध में बात की. बल्कि लोगों को ये संदेश भी दिया कि पर्यावरण का संरक्षण आने वाली जनरेशन के लिए कितना महत्वपूर्ण है और मनुष्य को अपने स्वार्थ से आगे बढ़कर इंसानियत के बारे में सोचना चाहिए.

इस शो के दौरान पीएम मोदी अलग ही अंदाज में दिखाई दिए, पीएम मोदी ने राफ्ट का सहारा लेकर नदी पार की. इस दौरान ग्रिल्स राफ्ट को खींच रहे थे और पीएम मोदी राफ्ट में सवार थे. हिमालय के ठंडे पानी के कारण ग्रिल्स की हालत खराब हो गई थी. उन्होंने ये बात पीएम मोदी के साथ साझा की. पीएम मोदी पर्यावरण को लेकर भी बेहद संवेदनशील हैं और इस संबंध में अपने विचार साझा करते नजर आए. 

ये बात एक बार फिर देखने को मिली जब ग्रिल्स ने उन्हें कहा कि जिम कॉर्बेट बेहद खतरनाक क्षेत्र है. इस पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि ''अगर प्रकृति से संघर्ष करोगे, प्रकृति के खिलाफ रहोगे तो आपको सब कुछ खतरनाक लगेगा. तब आपको मनुष्य भी खतरनाक लगेंगे. लेकिन यदि आप प्रकृति के साथ हैं, उसे प्यार करते हैं और उसे बचाने का प्रयास करते हैं तो जंगली जानवर भी आपका साथ देते हैं.''

सरकारी बैंकों के खुलने के समय में होगा बदलाव, अब 10 बजे से नहीं खुलेंगे बैंक !

तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर सुरेखा सीकरी को इस अभिनेत्री ने दी बधाई

नकली उत्पादों से देश को इतना हो रहा नुकसान, आंकड़े कर देंगे हैरान