रात-रातभर बैठकर वर्ल्ड कप के मैच देखता था शख्स, खराब हो गया चेहरा
रात-रातभर बैठकर वर्ल्ड कप के मैच देखता था शख्स, खराब हो गया चेहरा
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जिन्हे अलग-अलग चीज़ का शौक होता है। जी हाँ, कुछ लोगों को जहां फिल्में देखना का शौक होता है तो किसी को टीवी पर सीरियल्स देखने की भी लत होती है। ठीक इसी तरह खेलों के शौकीन लोग अगर कोई ईवेंट हो तो इसे देखने में भी दिन-रात एक कर देते हैं। हालाँकि ऐसा करना एक युवक को भारी पड़ गया। जी दरअसल एक शख्स ने मैच देखने के लिए अपना स्वास्थ्य कुर्बान कर दिया। आपको बता दें कि अच्छा-भला शख्स अब न तो ठीक तरह से बोल पाता है और न ही खा-पी सकता है। जी दरअसल यह कहानी चीन के रहने वाले 26 साल के एक शख्स की है, जिसने कई रातों तक जाग-जागकर वर्ल्ड कप के फुटबॉल मैच देखे।

यहाँ गाय के दूध में खून मिलाकर पीते हैं लड़के, चाकू और ब्लेड से काट दिया जाता है लड़कियों का शरीर

जी हाँ और इस शख्स को उसके शौक ने उसे बड़ी सज़ा दे डाली। हुआ यूँ कि उसके चेहरे पर लकवा मार गया। जी हाँ, हम आपको एडिक्शन की बात एक उदाहरण से बता रहे हैं लेकिन ये शख्स खुद ही उदाहरण बन गया और अपनी ज़िंदगी में ज़हर घोल लिया। आपको बता दें कि चीन के वुहान में रहने वाले मिस्टर काओ ने वर्ल्ड कप के खेल को देखने के लिए कोई एक-दो नहीं बल्कि सात रातें बर्बाद कर दीं और वो ऐसी मुसीबत में पड़ गया, जिसके बारे में सोचा नहीं था। वह लगातार 7 दिन तक दफ्तर से सीधा शाम 6 बजे घर आकर मैच देखने बैठ जाता था। उसके बाद वह सुबह 6 बजे तक मैच देखता रहता था और कुछ ही घंटे बाद तैयार होकर दफ्तर चला जाता था।

इस बीच नींद की कमी की वजह से शख्स को थकान महसूस होने लगी। उसके बाद 30 नवंबर को सोकर उठने के बाद बहुत ही थका हुआ लग रहा था। वो दफ्तर में थोड़ा आराम करके काम के लिए सोच रहे थे, लेकिन उनका शरीर नहीं चल रहा था। उसके बाद एक प्वाइंट पर आकर काओ को लगा कि उसके होंठ एक साइड मुड़ने लगा और वो अपनी पलकें भी झपक नहीं पा रहे थे। यह सभी लक्षण धीरे-धीरे बढ़ने लगे तो उन्होंने अस्पताल जाने का फैसला लिया। वह अस्पताल पहुंचा तो वहां डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनका चेहरा पैरालिसिस अटैक की वजह से ऐसा हो गया है। जी हाँ और डॉक्टरों का मानना है कि लगातार नींद की कमी और ठंडे मौसम की वजह से उन्हें चेहरे पर लकवा मार गया है। हालांकि उनका ट्रीटमेंट जारी और डॉक्टर जल्दी ही रिकवरी की उम्मीद भी कर रहे हैं।

हैवानियत! शराबी चखने में चबा गए पिल्लों के कान और पूंछ

444KG था पुलिस ऑफिसर का वजन, पत्नी ने मोटा कहकर छोड़ा तो आ गया हार्ट अटैक!

बेंगलुरु के आसमान में आज दिखेगा अनोखा नजारा, रात 2-3 बजे बैठे छत पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -