444KG था पुलिस ऑफिसर का वजन, पत्नी ने मोटा कहकर छोड़ा तो आ गया हार्ट अटैक!
444KG था पुलिस ऑफिसर का वजन, पत्नी ने मोटा कहकर छोड़ा तो आ गया हार्ट अटैक!
Share:

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिनका वजन किसी ना किसी कारण से बहुत अधिक हो जाता है और फिर उन्हें वजन कम करने के लिए सर्जरी करानी पड़ती है। जी हाँ, कई लोग आज भी अपनी लाइफ जी रहे हैं हालाँकि बढ़े वजन के चलते कई की मौत हो चुकी है। आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका वजन 444 किलो हो गया था। जी हाँ और उन्होंने जब सर्जरी कराई तो उनका 120 किलो वजन कम भी हो गया था लेकिन उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई। आपको बता दें कि उनके बढ़े हुए वजन के कारण उनकी लाइफ काफी मुश्किलों से भरी रही। जी दरअसल इस शख्स का नाम एंड्रेस मोरेनो (Andres Moreno) था जो मैक्सिको के रहने वाले थे।

उनका लगातार वजन कम हो रहा था लेकिन डॉक्टर्स के मुताबिक, इमोशनल स्ट्रेस और हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हो गई। सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रेस मोरेनो का वजन 2015 में 444 किलो था जिसके कारण उन्हें दुनिया का सबसे मोटा आदमी कहा गया। वहीं जन्म के समय सामान्य बच्चे का वजन 2.8 से 3.2 किलो होता है लेकिन एंड्रेस का जब जन्म हुआ तब उनका वजन 5.8 किलो था।

मेक्सिको में दौड़ते दिखाई पड़े डायनासोर, वीडियो हो रहे वायरल

उसके बाद जब उनकी उम्र 10 साल हुई तो उनका वजन 82 किलो हो गया था। जी हाँ और एनर्जी ड्रिंक एडिक्ट और डायबिटिक मोरेनो बड़े होकर पुलिस ऑफिसर बने और उसके बाद शादी भी की। उसके बाद जैसे-जैसे मोरेनो की उम्र 20 साल हुई, उन्हें हेल्थ संबंधित समस्याएं होने लगीं और उनके अधिक वजन के कारण उनकी पत्नी ने उन्हें छोड़ दिया। पत्नी के छोड़ देने के बाद उनके दोस्त और परिवार उनसे मिलने जाते थे और वह उन्हें अपनी हालत के बारे में बताते थे। कहा जाता है मोरेनो मृत्यु से पहले पत्नी से अलग होने के कारण इमोशनली स्ट्रेस में भी थे। ऐसा कहा जाता है जैसे-जैसे मोरेनो का वजन बढ़ता गया, वह कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित होते गए।

सर्जरी से पहले मोरेनो को फुटबॉल सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो से एक हस्ताक्षरित रियल मैड्रिड शर्ट भी मिली थी जिसने उन्हें फिट होने के लिए मोटिवेट किया था। हालाँकि वजन कम करने के लिए उन्होंने बाइपास सर्जरी कराई थी और डॉक्टर्स ने उनके 70 प्रतिशत पेट को निकाल दिया था। वहीं सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रेस ने मरने के एक दिन पहले छ: एनर्जी ड्रिक पी थीं जिसके बाद उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई।

बेंगलुरु के आसमान में आज दिखेगा अनोखा नजारा, रात 2-3 बजे बैठे छत पर

यहाँ गाय के दूध में खून मिलाकर पीते हैं लड़के, चाकू और ब्लेड से काट दिया जाता है लड़कियों का शरीर

हैदराबाद में उतरी ‘उड़न तश्तरी’ को देखने टूट पड़े लोग, सच सामने आया तो उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -