दुनिया भर की इन खूबसूरत जगह से इंसान कभी नही लौटा
दुनिया भर की इन खूबसूरत जगह से इंसान कभी नही लौटा
Share:

हमारी दुनिया में ऐसी कई खूबसूरत जगह है जहां घूमना किसे नहीं पसंद होगा। लेकिन कई ऐसी जगह भी है जिन्हें पहले काफी खूबसूरत मन जाता था लेकिन अब नहीं। क्योंकि अब वो प्लेसेस बिकलु खंडर में बदल गयी है। और इसे छोड़कर जाने के बाद इंसान यहां मुड़कर देखना भी नहीं चाहेगा। ऐसी ही जगहों की कुछ तस्वीरे आज हम आपके लिए लेकर आए है। जिन्हें आप इन फोटोज में देख सकते है। इन जगहों की हालत ऐसी है अब की कोई भी इंसान दोबारा यहां नहीं आया।

1. कभी हुआ करता था शानदार होटल - जब लोगो ने इन जगहों को छोड़ा था तब से यह कोई नहीं आया और अब इसकी स्तिथि ऐसी है जैसा की आप देख रहे है। कोलम्बिया के देल साल्ट होटल किसी बहुत जगह से कम नहीं लगता है। 1928 वमे बनाए इस विशाल होटल में दुनियाभर में दुनिया भर के यात्री रुकते थे। लेकिन 90 के दशक से इसे बंद कर दिया गया है।

2. बुल्गारिया देश में कम्युनिस्ट पार्टी मुख्यालय किसी यूएफओ से कम नहीं लगता। यह मध्य बुल्गारिया के बुजलुड्जा पर्वत पर है।

3. यह स्मारक कम्युनिस्ट शासन के समय का गवाह है। इस पर कम्युनिस्ट का शासन खत्म हुए दो दशक बीत चुके है।

4. इटली के इस छोटे से गांव में कॉक्रो बासिलिकाटा को लोगो ने 1963 में आए एक भूकंप के बाद खाली कर दिया था। इसके बाद यहां कोई लौटकर नहीं आया।

5. टेम्स नदी पर युद्ध के दिनों में बने किले जंग खा रहे है। लेकिन आज भी ये बुलंद ही खड़े है। केंट रेडसेंड में आर्मी के पुराने एंटी एयरक्राफ्ट टॉवर।

ये है 5 शुगर डैडी गर्ल्स

महाप्रलय को लेकर साइंटिस्ट के 5 दावे

क्या आप जानते है दुनिया के सबसे बड़े वनमानुष के खात्मे की सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -