चादर का उपयोग कर कोरोना संगरोध से फरार हुआ शख्स

Jul 22 2021 09:41 AM
चादर का उपयोग कर कोरोना संगरोध से फरार हुआ शख्स

39 वर्षीय एक व्यक्ति ने कथित तौर पर चौथी मंजिल के होटल के कमरे से नीचे उतरने के लिए चादर से बनी रस्सी का इस्तेमाल किया और ऑस्ट्रेलियाई संगरोध से भाग गया, पुलिस ने बताया। पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया पुलिस बल के एक बयान के अनुसार, यह व्यक्ति सोमवार दोपहर ब्रिस्बेन से पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया पहुंचा, लेकिन राज्य में प्रवेश करने के लिए आवश्यक छूट आवश्यकताओं को पूरा नहीं किया, जिसमें वर्तमान में सख्त सीमा नियम हैं। 

वही उस व्यक्ति को 48 घंटे के भीतर पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया छोड़ने के लिए कहा गया और रात भर एक संगरोध होटल में भेज दिया गया। उस व्यक्ति ने कथित तौर पर आधी रात के बाद भगदड़ मचा दी, लेकिन मंगलवार सुबह उसे पकड़ लिया गया और एक निर्देश का पालन करने में विफलता और झूठी जानकारी प्रदान करने का आरोप लगाया गया। पुलिस ने कहा कि आदमी ने कोरोना के लिए नकारात्मक परीक्षण किया। बोल्ड एस्केप तब आता है जब ऑस्ट्रेलिया डेल्टा संस्करण के स्थानीय प्रकोप को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा है जो 16 जून को सिडनी के बोंडी के एक लिमोसिन ड्राइवर के साथ शुरू हुआ, जिसने अंतरराष्ट्रीय उड़ान चालक दल को पहुँचाया। 

इसके साथ ही अब हर हफ्ते न्यू साउथ वेल्स (NSW) में सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें से कुछ मामले पड़ोसी राज्यों विक्टोरिया और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में हैं। ऑस्ट्रेलिया की 26 मिलियन आबादी में से आधे से अधिक उन तीन राज्यों में लॉकडाउन में हैं, और प्रसार को रोकने के लिए अन्य जगहों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ब्रेट सटन ने कहा कि डेल्टा संस्करण अधिक संक्रामक था और ऑस्ट्रेलिया के पिछले प्रकोपों की तुलना में तेजी से आगे बढ़ रहा था।

अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के साथ कोरोना यात्रा प्रतिबंधों का किया विस्तार

पाकिस्तान ने दोस्त चीन को फिर दिया झटका, TikTok ऐप लगाया बैन

एरियल हेनरी ने अंतरिम पीएम क्लाउड जोसेफ की जगह हैती के नए प्रधान मंत्री के रूप में ली शपथ