नंदीग्राम में बोलीं ममता- आप लोगों की स्वीकृति के बाद ही दाखिल करूंगी नामांकन
नंदीग्राम में बोलीं ममता- आप लोगों की स्वीकृति के बाद ही दाखिल करूंगी नामांकन
Share:

कोलकाता: देश में अभी चुनावों का दौर चल रहा है, तथा इस बीच राजनीती में भी हलचल काफी बढ़ गई है। वही इस बीच बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी जंग नंदीग्राम में लड़ी जानी है तथा यहां से मुख्य्मंत्री ममता बनर्जी ने तैयारी कर ली है। मंगलवार को जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने नंदीग्राम आंदोलन की याद दिलाई। ममता बनर्जी ने बताया कि कोई-कोई बंटवारा करने का प्रयास करेगा। ऐसे व्यक्तियों की बात मत सुनिएगा। मैं अपना नाम भूल सकती हूं, किन्तु नंदीग्राम नहीं।

आगे उन्होंने कहा कि जब नंदीग्राम में आंदोलन हो रहा था तो मेरे घर काली पूजा हो रही थी। जिस प्रकार 14 मार्च को गोली चली थी, वो सबको याद है। मैं नंदीग्राम अकेली जा रही थी। मुझे रोकने का प्रयास किया जा रहा था। राज्यपाल ने मुझे कॉल करके कहा था कि रात को आपको नंदीग्राम नहीं जाना चाहिए। विभिन्न अत्याचार के बाद भी मैं पीछे नहीं हटी। मेरे ऊपर गोली भी चलाई गई थी, किन्तु बंगाल के लिए डटी रहीं। इस के चलते ऐसे बहुत से व्यक्तियों को हमारे साथ होना चाहिए था, किन्तु वो नहीं आए।

ममता ने कहा कि सिंगुर नहीं होने से नंदीग्राम का आंदोलन नहीं होता। मैं गांव की पुत्री हूं। मैंने पहले से ही सोच रखा था कि इस बार नंदीग्राम अथवा सिंगुर से लड़ूंगी। आप लोगों ने मुझे कबूल किया है, इसलिए नंदीग्राम आई हूं। यदि आप लोगों को मेरा यहां चुनाव लड़ना ठीक नहीं लगता है तो मैं पर्चा नहीं दाखिल करूंगी। आप लोगों की स्वीकृति के पश्चात् ही नामांकन दाखिल करूंगी। इस के चलते ममता बनर्जी ने मंच पर चंडी पाठ किया। 

क्या JDU में हो जाएगा 'रालोसपा' का विलय ? बिहार के दिग्गज नेताओं ने दिए संकेत

इंजन विफलता को लेकर यूनाइटेड एयरलाइंस पर दर्ज हुआ मुक़दमा

राष्ट्रपति बिडेन ने लैंगिक समानता पर दिए ये दो कार्यकारी आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -