ममता बनर्जी ने सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कही ये बात
ममता बनर्जी ने सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए कही ये बात
Share:

सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और लाभों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के प्रयास में, तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली ममता सरकार ने गुरुवार 5 नवंबर, 2020 को 3,000 से अधिक बंगला / सहजयोग केंद्र (बीएसके) शुरू किए हैं। उचित जागरूकता के साथ कल्याणकारी योजनाएं नहीं पहुंची हैं। जरूरतमंद लोगों और अधिकांश जरूरतमंदों द्वारा अप्रयुक्त हो जाता है। यह केंद्र उचित उपयोग सुनिश्चित करेंगे क्योंकि वे सरकार के साथ उपलब्ध योजनाओं और कल्याण कार्यक्रमों के बारे में जागरूकता को पैदा कर रहे हैं।

बनर्जी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "3,437 बंगला सहाय / सहज केंद्र (बीएसके) शुरू किए गए हैं। मैं जिलाधिकारियों से कहना चाहूंगी कि वे उपलब्ध सरकारी योजनाओं की आम जनता को सूचित करने के लिए इन केंद्रों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करें।"

राज्य में कोविड-19 स्थिति को अद्यतन करते हुए उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा के बाद भी सकारात्मकता दर 8.23% बनी हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट, राज्य में 36,246 सक्रिय मामले हैं जिनमें 3,46,262 बरामद मामले और 7,068 मौतें हुई हैं। हाल ही में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार ने 25000 शरणार्थी परिवारों को जमीन का अधिकार देते हुए पाटा जारी किया, जो अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें कानूनी रूप से मान्यता देता है।

अमेरिका चुनाव: ट्रम्प ने फिर किया अपनी जीत का दावा, बिडेन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

लव जिहाद के खिलाफ कानून लाएगी कर्नाटक सरकार, सीएम येदियुरप्पा ने किया ऐलान

अमेरिका आधिकारिक तौर पर पेरिस समझौते से निकला बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -