कोरोना के टीकों की शिपिंग 2 बिलियन खुराक की होगी डिलेवरी
कोरोना के टीकों की शिपिंग 2 बिलियन खुराक की होगी डिलेवरी
Share:

यूनिसेफ द्वारा दी गई एक रिपोर्ट में, COVID-19 टीकों की लगभग २,०००,०००,००० खुराकों को अगले साल विकासशील देशों में एक "विशाल ऑपरेशन" में भेज दिया जाएगा और भेजा जाएगा, संयुक्त राष्ट्र बाल एजेंसी यूनिसेफ ने सोमवार को कहा, जैसा कि विश्व नेताओं ने टीकों के उचित वितरण को सुनिश्चित करने का वादा किया था ।

यूनिसेफ ने कहा कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के साथ एक वैश्विक COVID-19 वैक्सीन आवंटन योजना COVAX के हिस्से के रूप में बुरुंडी, अफगानिस्तान और यमन जैसे गरीब देशों को टीके और १,०००,०००,००० सीरिंज देने के लिए ३५० से अधिक एयरलाइनों और माल ढुलाई संस्थाओं के साथ काम कर रहा था । यूनिसेफ के आपूर्ति प्रभाग के निदेशक ने एक बयान में कहा, यह बहुमूल्य सहयोग यह सुनिश्चित करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा कि इस ऐतिहासिक और विशाल ऑपरेशन के लिए पर्याप्त परिवहन क्षमता मौजूद है ।

COVAX-GAVI वैक्सीन समूह, डब्ल्यूएचओ और महामारी तैयारी नवाचारों के लिए गठबंधन के नेतृत्व में-COVID-19 टीकों होर्डिंग से सरकारों को हतोत्साहित करने और पहले हर देश में जोखिम में सबसे अधिक टीका लगाने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करना है ।

यह ध्यान दें कि Drugmakers और अनुसंधान केंद्रों दुनिया भर में COVID-19 टीके विकसित करने के लिए दौड़ रहे है महत्वपूर्ण है, प्रतिभागियों के हजारों अच्छी तरह से चल रहे उंमीदवारों के कई के बड़े वैश्विक परीक्षणों के साथ । फाइजर इंक और BioNTech अंतिम परीक्षण परिणामों के बाद अगले महीने अपने COVID-19 वैक्सीन के लिए आपातकालीन अमेरिका और यूरोपीय प्राधिकरण सुरक्षित सकता है एक ९५% सफलता दर और कोई गंभीर साइड इफेक्ट दिखाया।

अहमदाबाद में दिन का कर्फ्यू ख़त्म, लेकिन राज्य के इन 4 शहरों में जारी रहेगा रात्रि-कर्फ्यू

सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, बढ़ते कोरोना को रोकने पर होगा मंथन

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -