सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, बढ़ते कोरोना को रोकने पर होगा मंथन
सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी, बढ़ते कोरोना को रोकने पर होगा मंथन
Share:

नई दिल्‍ली: देश में कोरोना के निरंतर बढ़ते मरीजों के मद्देनज़र पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों की बड़ी बैठक बुलाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह बैठक मंगलवार को सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। इस बैठक में कोरोना महामारी रोकने की आगे की रणनीति के साथ ही वैक्सीन आने की स्थिति में बनने वाली व्यवस्था पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

यह खबर सामने आने के बाद कयास लगने लगे हैं कि क्या देश में एक बार फिर लॉकडाउन या कर्प्यू लागु होगा। बता दें, हाल के दिनों में कोरोना प्रभावित राज्यों, मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में नाइट कर्प्यू लागू किया गया है। भारत में अभी कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप राजधानी दिल्ली में देखने को मिल रहा है। यहां रविवार को लगातार तीसरे दिन 100 से अधिक मरीजों ने दम तोड़ा। सरकार ने मास्क लगाने और सोशल डिस्टन्सिंग बनाए रखने को लेकर कड़े नियम बनाए हैं, किन्तु जनता इनका पालन करती नजर नहीं आ रही है।

यही वजह है कि प्रशासन ने दो बाजारों को बंद कर दिया है। वहीं देश में बीते चौबीस घंटों में करीब 45 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही महामारी को मात देने वालों की संख्या 85.53 लाख पहुंच गई है, किन्तु एक लाख 33 हजार से अधिक लोगों की मौत भी हो चुकी है। कुछ राज्यों को छोड़कर देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी जरूर है, किन्तु कुल संक्रमितों की संख्या 91 लाख के पार पहुँच गई है।

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

विश्व में सबसे ज्यादा ट्विटर फॉलोवर्स वाला बैंक बना RBI, गवर्नर शक्तिकांत दास ने दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -