असम-त्रिपुरा के बाद अब गोवा पर 'दीदी' की नज़र, जल्द दौरा करेंगी ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के बाद ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) अब बंगाल के बाहर अपने सियासी अवसरों के लिए तैयारी कर रही है. इसी क्रम में त्रिपुरा और असम के बाद TMC अब गोवा में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. TMC महासचिव और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा है कि पार्टी आने वाले दिनों में गोवा विधानसभा का चुनाव लड़ेगी.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता लुइज़िन्हो-फलेइरो (Luizinho Faleiro) के भी आज TMC में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. फरवरी में ममता बनर्जी दौरा कर सकती हैं. बता दें कि तृणमूल कांग्रेस छोटे राज्यों पर कब्जा करके राष्ट्रीय स्तर की सियासत में कदम रखना चाहती है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि TMC ने त्रिपुरा के साथ ही गोवा को भी निशाना बनाया है. TMC अध्यक्ष ममता बनर्जी अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव में भी प्रचार का जिम्मा संभाल सकती हैं.

TMC ने गोवा में भी पार्टी का विस्तार करने में लग गई है. गोवा के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस के नेता लुइज़िन्हो फलेइरो आज TMC का दामन थाम सकते हैं. वह आज दोपहर एक प्रेस वार्ता करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि वह इस प्रेंस वार्ता में टीएमसी में शामिल होने की घोषणा करेंगे. कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, लुइज़िन्हो की प्रेस वार्ता से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. उसके बाद उनके TMC में शामिल होने की अफवाहें जोर पकड़ने लगीं. पूर्व सीएम लंबे समय से पार्टी के संपर्क में नहीं हैं.

कांग्रेस नेता सिद्धरमैया का विवादित बयान, भाजपा को बताया तालिबानी समूह

गोवा में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका, पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो दे सकते हैं इस्तीफा

अमेरिकी अधिकारी ने कहा- "उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण खतरे में..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -