गोवा में कांग्रेस को लगेगा बड़ा झटका, पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो दे सकते हैं इस्तीफा

पणजी: गोवा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो (Luizinho Faleiro) के आज तृणमूल कांग्रेस (TMC) का दामन थाम सकते हैं. फलेरियो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं. आसार जताए जा रहे हैं कि लुइजिन्हो एक मेगा प्रेस वार्ता के दौरान TMC में शामिल हो सकते हैं. गोवा में कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा फलेरियो वर्तमान में पार्टी के गढ़ नावेलिम निर्वाचन क्षेत्र से वर्तमान MLA हैं. वह कई वर्षों से नावेलिम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

सूत्रों ने कहा कि लुइजिन्हो आज पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेद के कारण कांग्रेस से अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों ने यह भी बताया है कि TMC लुइजिन्हो के साथ संपर्क में है. उन्हें एक प्रस्ताव भी दिया गया है. दरअसल, TMC गोवा में कदम रखने की तैयारी कर रही है. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को भबनीपुर में ममता बनर्जी के प्रचार अभियान में सार्वजनिक रूप से इसका ऐलान भी किया था.

TMC सांसदों डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी की एक टीम ने हाल ही में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले गोवा की यात्रा की थी. प्रशांत किशोर की IPAC के सदस्य भी गोवा में डेरा जमाए हुए हैं, ताकि भाजपा शासित राज्य में पार्टी की पहचान बनाने के लिए जमीनी स्तर पर कार्य किया जा सके. रविवार को फलेरियो ने कहा कि, ‘मैं बीते कुछ दिनों से विचार कर रहा हूं और अब आखिरकार एक निर्णय पर आ गया हूं.’ हालांकि उन्होंने अपने फैसले के बारे में कुछ स्पष्ट नहीं बताया.

अमेरिकी अधिकारी ने कहा- "उत्तर कोरियाई मिसाइल प्रक्षेपण खतरे में..."

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल का किया विस्तार, 7 नए चेहरों को किया शामिल

भारत में तेजी से घट रहा है कोरोना का कहर, जल्द खत्म हो सकता है वायरस का आतंक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -