रेलवे को ममता का पत्र, कहा- 26 मई तक राज्य में ना भेजें कोई भी श्रमिक ट्रेन

May 23 2020 12:38 PM
रेलवे को ममता का पत्र, कहा- 26 मई तक राज्य में ना भेजें कोई भी श्रमिक ट्रेन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रेलवे को पत्र लिखकर चक्रवात अम्फान की वजह से 26 मई तक राज्य में श्रमिक विशेष ट्रेनें नहीं भेजने के लिए कहा है। राज्य में चक्रवात की चपेट में आने से अभी तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। चक्रवात अम्फान ने पश्चिम बंगाल में लगभग सात से आठ जिलों में भारी तबाही मचाई है।

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल पहले भी पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोल चुके हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा था कि कुछ राज्यों प्रवासी श्रमिकों को वापस उनके घर पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने में हमारे साथ सहयोग नहीं किया। मुझे लगता है कि तक़रीबन 40 लाख लोग हैं जो पश्चिम बंगाल लौटना चाहते हैं किन्तु अभी तक केवल 27 विशेष ट्रेनें ही राज्य में प्रवेश कर सकी हैं।

इससे पहले शुक्रवार को ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हवाई सर्वेक्षण के माध्यम से राज्य के हालात का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने बताया कि राज्य की लगभग 60 फीसद आबादी इससे प्रभावित है। ममता बनर्जी ने कहा था कि,  स्थिति सामान्य होने में वक़्त लगेगा...यह एक भयावह आपदा है। हमारे सभी अधिकारी और मंत्री पूरी कोशिश कर रहे हैं।

इस स्थान पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए बनाए गए खास क्वारंटाइन सेंटर

यहां पर 15 जून से खुलने वाले है स्कूल, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

NGT में फैला कोरोना संक्रमण, सभी कर्मचारी अस्पताल में भर्ती