'मोदी की सेवा करने में व्यस्त हैं ममता बनर्जी..', TMC ने सीट शेयरिंग पर रख दी ऐसी शर्त, भड़क उठी कांग्रेस !
'मोदी की सेवा करने में व्यस्त हैं ममता बनर्जी..', TMC ने सीट शेयरिंग पर रख दी ऐसी शर्त, भड़क उठी कांग्रेस !
Share:

कोलकाता: सीट-बंटवारे को लेकर विपक्षी INDIA गठबंधन में दरार बढ़ती नज़र आ रही है। इसमें शामिल दलों के नेता एक-दूसरे पर छींटाकशी करते हुए खाई को और बढ़ाने का काम कर रहे हैं। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल कांग्रेस इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की "सेवा करने में व्यस्त" हैं।

चौधरी ने यह भी कहा कि बनर्जी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं चाहती थीं और कहा कि सबसे पुरानी पार्टी आम चुनाव में अपने दम पर चुनाव लड़ सकती है। उन्होंने कहा कि, "हमने भीख नहीं मांगी। ममता बनर्जी ने खुद कहा कि वह गठबंधन चाहती हैं। हमें ममता बनर्जी की दया की जरूरत नहीं है। हम अपने दम पर चुनाव लड़ सकते हैं। ममता बनर्जी वास्तव में गठबंधन नहीं चाहतीं क्योंकि वह मोदी की सेवा में व्यस्त हैं।"  सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता चौधरी ने यह टिप्पणी तब की जब उनसे तृणमूल कांग्रेस (TMC) द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को दो सीटों की पेशकश के बारे में पूछा गया।

सूत्रों ने बताया है कि TMC का मानना ​​है कि राज्य में प्रमुख पार्टी को सीट-बंटवारे पर अंतिम फैसला लेने की अनुमति दी जानी चाहिए। सूत्रों के अनुसार, सीट-बंटवारे की संख्या एक स्पष्ट फॉर्मूले पर आधारित है, जिसमें आगामी संसदीय चुनाव और राज्य विधानसभा चुनावों पर एक नजर शामिल है। TMC ने INDIA ब्लॉक संयोजक के रूप में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अपनी पसंद को भी दोहराया। पार्टी सूत्रों ने कहा कि हालांकि पार्टी के पास बिहार के मुख्यमंत्री और JDU सुप्रीमो नीतीश कुमार के खिलाफ कुछ भी नहीं है, लेकिन उनका मानना है कि विपक्षी गठबंधन के संयोजक के रूप में खड़गे का बेहतर प्रभाव होगा। सूत्रों ने कहा कि टीएमसी का यह भी मानना है कि दलित समुदाय से आने वाले खड़गे बेहतर विकल्प हैं क्योंकि वह 58 सीटों पर प्रभाव डाल सकते हैं।

बता दें कि, दिसंबर में दिल्ली में आयोजित विपक्षी INDIA गुट की बैठक के दौरान, यह निर्णय लिया गया कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे की बातचीत को जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाना चाहिए। TMC ने सीट-बंटवारे के विवरण को 31 दिसंबर, 2023 तक अंतिम रूप देने की मांग की थी। समय सीमा बीत चुकी है, लेकिन इंडिया ब्लॉक अभी तक सीट-बंटवारे पर आम सहमति पर नहीं पहुंच पाया है।

'मैं क्या वहां तालियां बजाकर जय-जयकार करूंगा?', शंकराचार्य निश्चलानंद ने किया अयोध्या नहीं जाने का ऐलान

हिंदू लड़की से चैट करते समय फैजान ने 'श्री राम' को लेकर किया आपत्तिजनक कमेंट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला को हो रही थी सांस लेने में परेशानी, जाँच करवाई तो डॉक्टर्स भी रह गए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -