'मामाजी सुनिए हमारी गुहार', CM शिवराज को लेकर बच्चों ने किया अनोखा प्रदर्शन
'मामाजी सुनिए हमारी गुहार', CM शिवराज को लेकर बच्चों ने किया अनोखा प्रदर्शन
Share:

सागर: मध्य प्रदेश के सागर में सड़क के गड्ढों से परेशान बच्चों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से गुहार लगाई है। बच्चों ने एक साथ स्वर में कहा, "नन्हे-मुन्ने करे पुकार, मामा जी सुनिए हमारी गुहार।" मामाजी अब आप ही हमारी रक्षा कीजिए। सागर के अधिकारीयों को नन्हे मुन्ने बच्चों की कोई फिक्र नहीं है। हमें विद्यालय आने में डर लगता है। फिर भी भविष्य उज्जवल बनाने के लिए विद्यालय आते हैं। कृपया हमसे हमारा उज्जवल भविष्य दूर न करें। हादसा होने से पहले रोड बनवा दें तथा खाई के पास रेलिंग लगवा दें। प्लीज मामा जी हमारी मदद कीजिए।

दरअसल, भैंसा पहाड़ी से NH-44 तक लगभग  5 किलोमीटर की सड़क 3 वर्षों से क्षतिग्रस्त है। इस मार्ग पर गढ़पहरा का प्रसिद्ध मंदिर, सरकारी और प्राइवेट स्कूल हैं। इस रास्ते से एक हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं एवं आम टीचर प्रतिदिन आते-जाते हैं। सड़क जर्जर होने और जानलेवा गड्‌ढे होने से हमेशा हादसे का खतरा बना रहता है।

वही अध्यापकों ने सड़क की मरम्मत के लिए प्रशासन को पत्र लिखा। साथ ही शिक्षक एवं अभिभावकों ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत की। लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हुई। तत्पश्चात, पब्लिक स्कूल के टीचर आगे आकर गड्ढ़ों को भरने की कोशिश की। साथ ही बच्चों ने भी सहायता की तथा कविता के माध्यम से सीएम शिवराज सिंह से गुहार लगाई। मामले में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री हरिशंकर जायसवाल ने बताया, "इस रोड का मरम्मत कार्य हमेशा होता रहता है। जिन विद्यालय के लोगों ने फोटो खिंचवाने के लिए गड्ढे भरे हैं, उन्होंने भी हमारे ही मैटीरियल का इस्तेमाल किया है। सड़क बनने के लिए स्वीकृत है। निविदा की प्रक्रिया पूरी होते ही काम आरम्भ किया जाएगा। आज भी सड़क मरम्मत का कार्य चल रहा है।"

'यह लाइसेंस है, कोई अधिकार नहीं', जान को खतरा बताकर वकील ने माँगा गन लाइसेंस तो बोला बॉम्बे HC

मां के अंतिम संस्कार के लिए आपस में भिड़े दो भाई, हिन्दू-मुस्लिम के चक्कर में हुई लड़ाई 

'AAP के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर बधाई', विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले लग गए ये पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -