राष्ट्रपति के एट होम कार्यक्रम में  मल्लिकार्जुन खड़गे को नहीं बुलाया
राष्ट्रपति के एट होम कार्यक्रम में मल्लिकार्जुन खड़गे को नहीं बुलाया
Share:

गणतंत्र दिवस के आयोजन में राहुल गाँधी को पिछली पंक्ति में बैठाए जाने का मामला शांत भी नहीं हुआ कि अब राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले पारंपरिक एट होम में लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रण नहीं भेजने का मामला सामने आया है.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति भवन में गणतंत्र दिवस की परेड के बाद शाम को एट होम का आयोजन होता है. इसमें उप राष्ट्रपति, लोकसभा अध्यक्ष, पूर्व राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री, सरकार के मंत्री, प्रमुख संवैधानिक पदों पर आसीन गणमान्य लोगों एवं विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित किया जाता है. लेकिन खड़गे को आमंत्रित नहीं किया गया है . यह जानकारी खड़गे के एक सहायक ने दी.

वहीं दूसरी ओर सूत्रों से पता चला है कि राष्ट्रपति भवन में होने वाले एट होम में खड़गे को 2014 से ही आमंत्रित नहीं किया जा रहा है. लोकसभा में कांग्रेस के विपक्ष का सबसे बड़ा दल होने के बावजूद उसके पास निश्चित संख्या बल नहीं है इसलिए उन्हें नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नहीं दिया गया है.संभवतः इसलिए खड़गे को आमंत्रित नहीं किया. स्मरण रहे कि गणतंत्र दिवस परेड के समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाये जाने पर कांग्रेस ने इसकी आलोचना की थी.

यह भी देखें

क्यों बैठे राहुल गांधी छठी कतार में

जारी रहेगा राजद से समझौता : कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -