क्यों बैठे राहुल गांधी छठी कतार में
क्यों बैठे राहुल गांधी छठी कतार में
Share:

नई दिल्ली:  कई बार हमलोग किसी भी बात के पीछे का कारण जाने ही प्रतिक्रिया करने लगते हैं, जिस वजह से कई बार हमे लज्जित भी होना पड़ता है. ऐसा ही किस्सा हुआ 69 वें गणतंत्र दिवस के पर्व पर जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छठी कतार में बैठे थे. आज तक कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष पहली कतार को छोड़कर कहीं और नहीं बैठा था, बस फिर क्या था, शुरू हो गया आलोचनाओं और आरोपों का दौर. जहां हर कोई अपने विवेक अनुसार कारण खोजकर आरोप-प्रत्यारोप में लगा हुआ था. 

समारोह के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोल दिया,  सुरजेवाला ने कहा की मोदी की ओछी राजनीति जग जाहिर हो चुकी है. उन्होंने आगे कहा कि, "कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर अंहकारी शासकों ने सारी परंपराओं को दरकिनार करके पहले चौथी पंक्ति और फिर छठी पंक्ति में जानबूझकर बैठाया. हालांकि हमारे लिए संविधान का उत्सव ही सर्व प्रथम है." उनके अलावा और भी कई कांग्रेसी नेताओं ने मोदी सरकार पर आरोप लगाए.

आपको बता दें कि, राहुल गांधी को पहले चौथी कतार में सीट आवंटित की गई थी, लेकिन स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) ने सुरक्षा कारणों के चलते राहुल को चौथी की बजाय छठी पंक्ति की सीट देने की अपील की थी. SPG का मानना था कि कोई घटना होने की स्थिति में चौथी कतार की बजाय छठी कतार से जल्दी निकला जा सकता है. लिहाजा राहुल की सुरक्षा को देखते हुए छठी कतार की सीट उनके लिए ज्यादा बेहतर थी. इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने साथी नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद के बाजू में बैठे नज़र आए थे.

श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी 12 की मौत

विश्व में भारत के बढ़ते कद से परेशान चीन

नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड विकी गोंडर का एनकाउंटर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -