इस खतरनाक ऐप को तुरंत करें डिलीट, वरना भरना पड़ेगे बहुत सारे पैसे
इस खतरनाक ऐप को तुरंत करें डिलीट, वरना भरना पड़ेगे बहुत सारे पैसे
Share:

पूरी दुनिया गूगल प्ले स्टोर्स का सबसे ​अधिक उपयोग करते है लेकिन Google Play Store पर कई ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जो यूजर्स के लिए खतरा साबित हो सकती हैं. मालवेयर से प्रभावित ऐप्स की खबरें आई आती रहती हैं. इससे न सिर्फ आपकी निजी जानकारी को खतरा होता है बल्कि यूजर्स के पैसे पर भी इनकी नजर बनी रहती है इसी क्रम में एक नई खबर सामने आई है जिसके मुताबिक, एक ऐसी कीबोर्ड ऐप Ai.type है जिसे Play Store से 40 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है. यह ऐप बिना यूजर्स की जानकारी के प्रीमियम डिजिटल कांटेंट को सब्सक्राइब कर लेती है और यूजर्स को इसका पैसा भरना पड़ता है. इस बात की जानकारी Upstream के रिसर्चर्स ने दी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

उत्तर प्रदेश में पॉलिटेक्निक के सेमेस्टर एग्जाम की तिथि घोषित, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Ai.type एक कस्टमाइजेबल ऑन-स्क्रीन कोबोर्ड ऐप है जिसे इजरायल फर्म ai.type LTD ने बनाया है. इसमें बताया गया है कि यह एक फ्री इमोजी कीबोर्ड ऐप है.Upstream के CEO Guy Krief ने कहा है कि यह ऐप फोन बैकग्रांउड में बिना यूजर की जानकारी के काम करती है. यह आपकी डिवाइस को हैकर्स द्वारा कंट्रोल कराती है जिससे आप एड फ्रॉड का शिकार बन जाते हैं.

Drive Movie : नया पोस्टर आया सामने, हॉट पोज में सुशांत-जैकलीन आए नजर

अगर आपकों नही पता तो बता दे कि इस ऐप को Google Play Store से जून में डिलीट कर दिया गया था. लेकिन अब भी यह लाखों एंड्रॉइड डिवाइस पर उपलब्ध है. साथ ही यह थर्ड-पार्टी मार्केटप्लेस पर भी लिस्टेड है. Guy Krief ने कहा है कि अगर आपने इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड किया हुआ है तो इसे तुरंत डिलीट कर दें. Upstream ने कहा है कि उसके Secure-D प्लेटफॉर्म ने करीब 14 मिलियन संदेहजनक ट्रांजेक्शन्स को डिटेक्ट कर ब्लॉक किया है. ये ट्रांजेक्शन्स 1,10,000 डिवाइसेज से ai.type कीबोर्ड ऐप द्वारा की जा रही थीं.

ऑटो सेक्टर की मंदी के बाद मिली राहत, त्योहारी सीजन से हुआ मारुती को फायदा

50 शहरों में शुरू हुई 5जी सेवा, वायरलेस से मिलेगी जबरदस्त स्पीड

AIRTEL हो गया है पूरी तरह अपग्रेड, अब इन प्लांस पर मिलेगा 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -