50 शहरों में शुरू हुई 5जी सेवा, वायरलेस से मिलेगी जबरदस्त स्पीड
50 शहरों में शुरू हुई 5जी सेवा, वायरलेस से मिलेगी जबरदस्त स्पीड
Share:

बीजिंग: भारत में आज भी 4G नेटवर्क आज भी पूरी तरह से नहीं मिल पा रहा है. वही अभी यह बात सामने आयी है कि चीन के 50 शहरों में 5G कि सेवा जारी हो चुकी है. जंहा चीन की 3 बड़ी सरकारी टेलीकॉम कंपनियों ने 5G सेवा को जारी कर दिया है. इसी तरह चीन ने करीब 50 शहरों में 5G की सुविधाएं शुरू हो गयी है. जिनमें बीजिंग, शंघाई, शेंजेन जैसे शहर शामिल हैं। चीन में 5जी इंटरनेट पैक की शुरुआती कीमत 128 युआन यानी करीब 1,290 रुपये है.

जून से जारी हुआ 5G का लइसेंस: 
हम आपको बता दें कि चीन में इसी साल के जून माह में नई पीढ़ी के नेटवर्क 5G के व्यवसायिक उपयोग  को लेकर हरी झंडी मिल चुकी है. मिली जानकारी के  अनुसार  5जी की व्यापारिक घोषणा करते हुए चीन के एमआईआईटी मंत्री मियाओ वेई ने अपने एक बयान में कहा था कि चीन विदेशी कंपनियों का देश के 5जी बाजार के निर्माण में स्वागत करता है। 5जी के लाइसेंस के तहत फिलहाल चाइना टेलीकॉम, चाइना मोबाइल, चाइना यूनिकॉम और चाइना रेडियो एंड टेलीविजन ही अपनी सुविधा प्रदान कर रहे है.

मिलेगा हाई-स्पीड डाटा:
मिली जानकारी से यह बताया कि चीन (China) ने दुनिया का पहला 5जी नेटवर्क वाला शहर वुझेन (Wuzhen) बनाया गया है. लोगों को इस स्मार्ट शहर में कोने-कोने तक में 5जी हाई स्पीड डाटा की सुविधा मिलेगी. वहीं, इस स्मार्ट शहर में इंटरनेट 4जी की तुलना में 100 गुना  तेजी से काम करता है. यूजर्स इस हाई-स्पीड डाटा से 1.7 जीबी वाली फिल्म को सिर्फ दो सेकेंड में डाउनलोड कर सकते है.  5जी नेटवर्क से ऑटोमेशन को बढ़ावामिल रहा है. वही भारत में इस सुविधा को 2020 से जारी किया जायेगा.

AIRTEL हो गया है पूरी तरह अपग्रेड, अब इन प्लांस पर मिलेगा 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा

Drive Movie : नया पोस्टर आया सामने, हॉट पोज में सुशांत-जैकलीन आए नजर

उत्तर प्रदेश में पॉलिटेक्निक के सेमेस्टर एग्जाम की तिथि घोषित, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -