मलेशियाई प्रधान मंत्री जल्द दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफ़ा
मलेशियाई प्रधान मंत्री जल्द दे सकते हैं अपने पद से इस्तीफ़ा
Share:

मलेशिया के संकटग्रस्त प्रधानमंत्री राजा के साथ बैठक के लिए महल पहुंचे हैं और शासन के लिए पर्याप्त समर्थन खोने के बाद उनके पद छोड़ने की संभावना है। प्रधान मंत्री मुहीदीन यासीन का संभावित इस्तीफा सत्ता संभालने के 18 महीने से भी कम समय के बाद आता है और एक बिगड़ती महामारी के बीच देश को एक नए संकट में डाल देगा।

राजनीतिक नेताओं ने शीर्ष पद के लिए पहले से ही संघर्ष करना शुरू कर दिया है, उनके डिप्टी इस्माइल साबरी ने मुहीद्दीन को सफल बनाने और सरकार को बरकरार रखने के लिए समर्थन किया है। मुहीद्दीन की सरकार के पास पहले से ही बहुत कम बहुमत था, इससे पहले कि उनके गठबंधन के एक दर्जन सांसदों ने अपना समर्थन वापस ले लिया। शुक्रवार को विपक्ष के समर्थन के लिए उनकी अंतिम-खाई याचिका खारिज कर दी गई थी।

यह सीधे तौर पर स्पष्ट नहीं था कि अगली सरकार कौन बना सकता है, यह देखते हुए कि संसद में किसी के पास स्पष्ट बहुमत नहीं है, या क्या महामारी के दौरान चुनाव हो सकते हैं। प्रति मिलियन लोगों पर मलेशिया के संक्रमण और मृत्यु दर दक्षिण पूर्व एशिया में सबसे अधिक हैं। यदि पुष्टि की जाती है, तो मुहीद्दीन के इस्तीफे से कार्यालय में 17 महीने की उथल-पुथल समाप्त हो जाएगी, लेकिन एक महामारी से त्रस्त अर्थव्यवस्था को फिर से शुरू करने और कोविड-19 मामलों में पुनरुत्थान पर अंकुश लगाने के लिए मलेशिया के प्रयासों में बाधा आ सकती है, क्योंकि कोई स्पष्ट उत्तराधिकारी नहीं है। मलेशिया की रिंगित मुद्रा एक साल के निचले स्तर पर आ गई और शेयर बाजार फिसल गया। यह निर्णय संवैधानिक सम्राट राजा अल-सुल्तान अब्दुल्ला के हाथों में आने की उम्मीद है, जो निर्वाचित सांसदों में से एक प्रधान मंत्री की नियुक्ति कर सकते हैं, जिसके आधार पर उन्हें लगता है कि बहुमत का आदेश देने की संभावना है।

सभी कंटेस्टेंट्स को अपनी ट्रॉफी और गाडी देंगे इंडियन आइडल 12 के विनर पवनदीप

भारत में फिर मिले 30 हज़ार से अधिक नए कोरोना मरीज, मौत का आंकड़ा भी 400 पार

'काफिरों' तुम्हारा अंत निकट है..., जब जिन्ना के कहने पर मुस्लिमों ने किया था हिन्दुओं का 'नरसंहार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -