आप भी देखिये मलेशिया की पहली इस्लामिक एयरलाइंस
आप भी देखिये मलेशिया की पहली इस्लामिक एयरलाइंस
Share:

कुआलांलपुर: मलेशिया से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक वहां पर रविवार को पहली बार इस्लामिक एयरलाइंस 'रयानी एयर' लॉन्च की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मलेशिया में इसकी सबसे पहले उड़ान भरने वाली फ्लाइट ने कुआलालंपुर से रिजॉर्ट आइलैंड लंगकावी तक का अपना यह सफर तय किया। आपको बता दें कि इस एयरलाइंस में दी जाने वाली सभी सुविधाओं को शरिया कानून के अनुसार ही ढाला गया है.

इस फ़्लाइट में आपको सबकुछ बदला बदला सा नजर आएगा यहां तक की इसमें आप एयरहोस्टेस की ड्रेस तक सब कुछ शरिया कानून के मुताबिक ही है. आइये आपको बताते है इस एयरलाइंस के नियमो के बारे में , इस फ़्लाइट में शरिया कानून के मुताबिक फ़्लाइट के पैसेंजर्स को सिर्फ और सिर्फ हलाल मीट परोसा जाएगा। इस्लामिक एयरलाइंस 'रयानी एयर' में एल्कोहल के इस्तेमाल पर सख्त प्रतिबंध रहेगा.

इसके क्रू मेंबर्स की ड्रेस भी शरिया की गाइडलाइंस के अनुसार ही होंगी. इस्लामिक एयरलाइंस 'रयानी एयर' में मुस्लिम फीमेल एयरहोस्टेस के लिए हिजाब पहनना जरूरी होगा. इसके साथ ही विमान में सफर कर रहे गैर-मुस्लिम क्रू को शालीन कपड़े पहनने होंगे. तथा एयरलाइंस 'रयानी एयर' के किसी भी स्थान पर टेक ऑफ से पहले नमाज पढ़ी जाएगी.   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -