मलयालम पटकथा लेखक और निर्देशक डेनिस जोसेफ का हुआ निधन
मलयालम पटकथा लेखक और निर्देशक डेनिस जोसेफ का हुआ निधन
Share:

मलयालम पटकथा लेखक और निर्देशक डेनिस जोसेफ ने सोमवार शाम को अंतिम सांस ली। उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद कोट्टायम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डेनिस जोसेफ ने मलयालम फिल्म उद्योग में अपना उल्लेखनीय कैरियर बनाने से पहले एक पत्रिका के साथ एक पत्रकार के रूप में काम किया। 90 के दशक के उत्तरार्ध में, उन्होंने एरण संध्या के साथ एक पटकथा लेखक के रूप में अपनी शुरुआत की।

फिल्म के कलाकारों में ममूटी, शोभना, रहमान और उनके चाचा जोस प्रकाश मुख्य भूमिकाओं में थे। डेनिस ने मलयालम सिनेमा के कुछ बेहतरीन बॉक्स ऑफिस हिट लिखे, जिनमें नई दिल्ली भी शामिल है। 1987 की फिल्म में एक कलाकारों की टुकड़ी थी, जिसमें ममूटी, सुमालथा, सुरेश गोपी, उर्वशी, बी। त्यागराजन, सिद्दीकी, विजयराघवन, मोहन जोस, देवन और जगन्नाथ वर्मा शामिल थे।

यह उस वर्ष की सबसे अधिक कमाई वाली मलयालम फिल्मों में से एक थी। और यह तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी में भी रीमेक से प्रेरित है। जोसेफ ने ममूटी के करियर में समीक्षकों और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों को भी लिखा। डेनिस 'नीरकुट्ट्टू, श्यामा, न्यायाविधि, वेनदुम, थानथराम उन फिल्मों में से थे जो उद्योग में ममूटी के स्टारडम को स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती थीं।

कोरोना की दूसरी लहर ने लिया विकराल रूप, महज 70 दिनों में 88,959 लोगों की हुई मौत

कोरोना महामारी के बीच प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की जबरदस्त फोटो, यूजर्स बोले- भारत मर रहा है...

लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में पप्पू यादव गिरफ्तार, रूडी की एंबुलेंस पर उठाए थे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -