दुनिया की 'सबसे प्रसिद्ध किशोरी' बनी मलाला युसुफ़ज़ई, यूनाइटेड नेशंस ने किया सम्मानित
दुनिया की 'सबसे प्रसिद्ध किशोरी' बनी मलाला युसुफ़ज़ई, यूनाइटेड नेशंस ने किया सम्मानित
Share:

इस्लामाबाद: संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तानी शिक्षा कार्यकर्ता और नोबल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) को 'डिकेड इन रिव्यू' रिपोर्ट में 'दुनिया की सबसे प्रसिद्ध किशोरी' के तौर पर घोषित किया है. द न्यूज इंटरनेशनल की गुरुवार को रिपोर्ट के मुताबिक, अपने रिव्यू सीरीज (वर्ष 2010 से 2013 भाग) में संयुक्त राष्ट्र ने वर्ष 2010 में आए हैती के भूकंप, 2011 में सीरिया में संघर्ष की शुरुआत और लड़कियों की शिक्षा के लिए किए गए मलाला के काम के बारे में भी जानकारी दी गई है.

यूनाइटेड नेशंस ने रिव्यू रिपोर्ट में लिखा कि, "इस हमले का प्रभाव दुनियाभर में हुआ था और व्यापक तौर पर इसकी कड़ी निंदा की गई थी. प्रत्येक लड़की को स्कूल जाने का अधिकार दिलाने के लिए और लड़कियों के आधुनिक शिक्षा को प्राथमिकता देने के लिए किए गए कार्य को देखते हुए मानव अधिकार दिवस के अवसर पर यूनेस्को (Unesco) के पेरिस (Paris) स्थित मुख्यालय में मलाला को विशेष सम्मान दिया गया था." 

हाल ही में दशक के आखिरी मुद्दे पर आधारित पुस्तिका 'टीन वोग' के कवर पेज के लिए 22 वर्षीय मलाला को चयनित किया गया था. आपको बता दें कि रिपोर्ट में कहा गया है कि 21वीं सदी की किशोरावस्था लगभग समाप्त हो चुकी है। जैसा कि विश्व 2020 में प्रवेश करने के लिए लगभग तैयार है। यूएन 2010 से 2019 के बीच विश्वभर की कुछ बड़ी खबरों को पर एक नजर डाल रहा है। 

म्यांमार : आंग सान सू को लगा तगड़ा झटका, पार्टी के एक अधिकारी की हत्या...

संयुक्त राष्ट्र : भारत की 10 साल लंबी मेहनत सफल, मसूद अजहर वैश्विक आतंकी घोषित

मीडिया मुगल माइकल ब्लूमबर्ग ने बहाया बेतहाशा पैसा, अगले साल होने वाले है अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -