'हंगामे करना, चिल्लाना, नारेबाजी करना..', संसद की स्थिति पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने जताया दुःख
'हंगामे करना, चिल्लाना, नारेबाजी करना..', संसद की स्थिति पर पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने जताया दुःख
Share:

बेंगलुरु: संसद में हंगामे पर नाराजगी व्यक्त करते हुए, पूर्व प्रधान मंत्री और जनता दल सेक्युलर (JDS) चीफ एचडी देवेगौड़ा ने गुरुवार को कहा कि लोकतंत्र को तभी बचाया जा सकता है, जब हर कोई गरिमा और मर्यादा बनाए रखे। 90 वर्षीय देवेगौड़ा, जो कर्नाटक से राज्यसभा के सदस्य भी हैं, ने इन दिनों संसदीय कार्यवाही को प्रभावित करने वाले चिल्लाने, हंगामा करने, नाम-पुकारने और नारेबाजी के बारे में अपनी नाराजगी व्यक्त की।

उन्होंने कहा क।  'मैं खराब स्वास्थ्य के बावजूद संसद में हिस्सा लेने आया था, लेकिन जो हो रहा है उससे मैं बहुत निराश हूं। अपने लंबे अनुभव से, मैं कहता हूं कि यह एक नया निचला स्तर है। लोकतंत्र को तभी बचाया जा सकता है, जब हर कोई गरिमा और मर्यादा बनाए रखे।" एक ट्वीट में पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने लिखा कि, "चिल्लाना, नाम-पुकारना, नारे लगाना, हमारे सिस्टम में जो कुछ बचा है उसे ही नष्ट कर देगा।"

वहीं, इससे पहले विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मणिपुर पर नियम 167 के तहत चर्चा की मांग की और सदन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति पर जोर दिया, जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही गुरुवार को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। सत्तारूढ़ दलों के सदस्य खड़गे की मांग के विरोध में अपनी सीटों पर खड़े हो गए थे। इस पर खड़गे ने कहा कि, "अगर प्रधानमंत्री सदन में आएंगे तो क्या होगा? क्या वह 'परमात्मा' हैं? वह भगवान नहीं हैं।" 

स्वतंत्रता दिवस: लाल किले पर अतिथि रहेंगे चीन बॉर्डर पर स्थित 662 गाँवों के सरपंच, वाइब्रेंट विलेज पर जोर दे रही सरकार

'पीएम मोदी 100 बार देश के प्रधानमंत्री बनें..', लोकसभा में ये क्या बोल गए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ?

अब उत्तर पूर्व में कहर बनकर बरसेगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -