'पीएम मोदी 100 बार देश के प्रधानमंत्री बनें..', लोकसभा में ये क्या बोल गए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ?
'पीएम मोदी 100 बार देश के प्रधानमंत्री बनें..', लोकसभा में ये क्या बोल गए कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ?
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज गुरुवार को 4 बजे जवाब देने वाले हैं. वे लोकसभा में पहुंच चुके हैं. उनके लोकसभा में पहुंचने पर कांग्रेस के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये अविश्वास प्रस्ताव की ताकत है कि हम प्रधानमंत्री को सदन तक खींच लाए.  

रिपोर्ट के अनुसार, अधीर रंजन ने कहा कि, देश का मुखिया होने के नाते पीएम मोदी को मणिपुर के लोगों के समक्ष मन की बात करनी चाहिए थी. ये मांग कोई गलत मांग नहीं थी. ये आम जनता की मांग थी. चौधरी ने कहा कि, मोदी 100 बार देश के पीएम बनें, हमें कोई लेना देना नहीं. हमें देश की जनता से लेना देना है.  पीएम मोदी सदन में पहुंच गए हैं. इसी बीच कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव की ताकत देखिए, हम प्रधानमंत्री को सदन में खींचकर ले आए. यही संसदीय परंपराओं की ताकत है. हम चाहते थे कि पीएम मोदी मणिपुर पर चर्चा में शामिल हों. मगर, उन्होंने न जाने क्यों सदन में आ आने की कसम खा ली थी. हमने पहले अविश्वास प्रस्ताव लाने का नहीं सोचा था, मगर हमें लाना पड़ा. 

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि, ये केवल अविश्वास प्रस्ताव नहीं, हमें पता है हमारे पास नंबर नहीं है. हम INDIA बनकर इसलिए नहीं आए हैं कि, इस केंद्र सरकार को गिराना चाहते हैं. हम लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात कहना चाहते हैं, इसलिए हम नए विश्वास के साथ आए हैं. मणिपुर के मुद्दे पर जो चुप्पी साधी गई है, हम उसके विरुद्ध हैं. जहरीले बयान दिए गए. कहा गया कि राजस्थान, बंगाल में दुष्कर्म के मुद्दे पर चर्चा क्यों नहीं हुई. मगर, मैं बताना चाहती हूं कि मणिपुर का मुद्दा अलग है. नफरती अपराध एक समुदाय के खिलाफ मणिपुर में किया जा रहा है. वो महिलाएं इंसाफ भी नहीं पा रही हैं. वहां युद्ध चल रहा है, सामुदायों के बीच. 3 महीने में 150 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। उन्होंने पुछा कि, क्या अब तक किस राज्य में थानों से हजारों हथियार और लाखों गोलियां लूटी गईं हैं ?  

सुप्रीम कोर्ट में आपका 'सुस्वागतम' ! CJI चंद्रचूड़ ने लॉन्च किया पोर्टल, जानिए इसमें क्या है खास ?

बैंक में वापस पहुंचे 2000 के 87% नोट, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने दी जानकारी

'UPA सरकार के दौरान हुए 12 लाख करोड़ के घोटाले, इसलिए उन्होंने नाम बदल लिया..', अमित शाह ने संसद में गिनाया एक-एक घोटाला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -