ऑयली है आपकी स्किन तो इस तरह करें मेकअप
ऑयली है आपकी स्किन तो इस तरह करें मेकअप
Share:

वेडिंग सीजन चल रहा है, और आज के समय में किसी भी पार्टी में जाने से पहले मेकअप से लुक पर चार चांद लगाना कॉमन बात है। हालाँकि सबसे जरुरी है अच्छे दिखने के लिए मेकअप का टिके रहना। वैसे अगर आपकी स्किन ऑयली है तो किसी शादी-पार्टी में जाने से पहले आप कई ट्रिक्स अपनाती होंगी जिससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहे। हालाँकि फिर भी कई बार आप उसमें फेल हो जाती हैं तो इसी समस्या को दूर करने के लिए आज हम कुछ मेकअप टिप्स शेयर करेंगे जो आपके काम आएँगे।
 

प्राइमर का करें इस्तेमाल- मेकअप में सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल करें जो खासतौर से ऑयली स्किन के लिए बना हो। काम चलाने के लिए किसी भी प्राइमर का इस्तेमाल करना स्किन के लिए सही नहीं होता। आप अच्छा प्राइमर लगा सकती हैं जो आपके मेकअप के लिए अच्छा बेस तैयार करता है। इसी के साथ ही ऑयल ग्लैंड्स से निकलने वाले एक्स्ट्रा ऑयल को एब्जॉर्ब करने में भी इसका बहुत ही खास रोल होता है और इससे आपका मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है।

सर्दियों में फटने लगी है हाथों की त्वचा तो सेंधा नमक आएगा काम

फाउंडेशन से करें परहेज- ऑयली स्किन पर आप जितना कम मेकअप प्रोडक्ट्स यूज करेंगी उतना ही अच्छा लुक आपको मिलेगा। जी हाँ और ऐसे में आप फाउंडेशन की जगह कंसीलर का इस्तेमाल करें क्योंकि इसमें ऑयल की मात्रा कम होती है। हालाँकि फिर भी अगर आप फाउंडेशन यूज कर रही हैं तो ऑयल-फ्री या मिनरल वाले फाउंडेशन का चुनाव करें जो आपके पोर्स को भरने का काम करते हैं और इससे स्किन एक समान नजर आती है। 

पाउडर बेस्ड ब्लश है बेस्ट- ऑयली स्किन के लिए पाउडर बेस्ड ब्लश और आईशैडो अच्छा रहेगा। ऐसे में हमेशा वॉटर प्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स ही यूज करें। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑयली स्किन की वजह से आपका मेकअप खराब होने के पूरे-पूरे चांसेज होते हैं।

मेकअप सेटिंग स्प्रे का करें यूज- मेकअप खत्म होने के बाद मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करना न भूलें। ऐसा इसलिए क्योंकि इससे वो लंबे समय तक टिका रहेगा। इसी के साथ ही इससे आपकी स्किन को भी सांस लेने में मदद मिलती है।

गले की खराश से लेकर हड्डियों की सेहत तक के लिए बेस्ट है अनार के छिलके

चेहरा से दाग-धब्बे और मस्से गायब कर देंगे प्याज और लहसुन

दांतों पर लगी लिपस्टिक हटाने के लिए अपनाए ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -