इस तरह से किया जाता है चेहरे पर मेकअप, एक्सपर्ट्स ने दी राय

इस तरह से किया जाता है चेहरे पर मेकअप, एक्सपर्ट्स ने दी राय

मेकअप आपके चेहरे के अनुसार होता है. फेस कट जैसा होता है वैसा ही मेकअप किया जाता है. ब्यूटी एक्सपर्ट के मुताबिक, इस तरह नकल मारकर किया गया मेकअप कई बार खूबसूरती को उभारने के बजाय बिगाड़ देता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए इन दिनों ट्रेंड में है पर्सनलाइज्ड मेकओवर, यानी जैसे लुक्स वैसा मेकअप.  जानिए कैसे करते हैं मेकअप.

नैचरल पर्सनैलिटी को उभारने में रहता है जोर 
अब लोग नैचरल मेकअप के ऑप्शन पर जाना ही पसंद कर रहे हैं. ऐसे में किसी की नकल करने जैसी चीजों से लोग दूर हो रहे हैं. इसमें चेहरे पर सूट करने वाले कॉस्मेटिक, रंगों व हेयर स्टाइल का सहारा लिया जाता है ताकि महिला की अपनी नैचरल पर्सनैलिटी उभरकर सामने आए. 

हर किसी का मेकअप दिखता है अलग 
पहले शादी या किसी समारोह में लगभग सभी महिलाएं एक ही तरह के रंग में रंगी नजर आती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. ब्यूटी एक्सपर्ट निकिता के मुताबिक, अब मेकअप केवल चेहरे के फीचर्स को ही देखकर नहीं बल्कि पूरी पर्सनैलिटी को देखकर किया जाता है, फंक्शन में पहनने वाले परिधानों व अवसर को देखकर किया जाता है. 

फेस कट का रखा जाता है ध्यान 
इसमें मेकअप प्रोडक्ट ही नहीं, फेस कट का भी ध्यान रखा जाता है. हर तरह के फेस कट के लिए मेकअप स्टाइल अलग हो जाता है. ब्यूटीशियन कहती हैं कि चेहरे की खूबसूरती सिर्फ मेकअप से ही नहीं निखरती बल्कि चेहरे का आकार भी बहुत मायने रखता है. इसलिए ब्यूटी पर्सनलाइजेशन में मेकअप हमेशा चेहरे के आकार के हिसाब से किया जाता है, ताकि आप गार्जियस दिखें.  

पुरुषों को नहीं झेलनी पड़ेगी टैनिंग, ऐसे पा सकते हैं छुटकारा

लेमन से दूर करें अपने चेहरे की झुर्रियां, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट

गर्मियों में इस तरह सेहत सुधारेगा पुदीना