लेमन से दूर करें अपने चेहरे की झुर्रियां, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट

सभी चेहरे पर झुर्रियां होने से परेशान होते हैं. यह उम्र बढ़ने के लक्षणों को दिखाता है और हमारी उम्र वास्तविकता से ज्यादा दिखती है. झुर्रियों का दिखना आपको भी अजीब लगता है और इसके लिए आप कई तरह की चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं. झुर्रियां, फाइन लाइन्स, काले धब्बें, काले घेरे आदि उम्र बढ़ने के लक्षण हैं. यह सबसे पहले आँखों के नीचे दिखाई देते हैं. अगर आपको भी ऐसा ही लगता है तो इन्हें हटाने के लिए अपनाएं ये तरीके. चेहरे से झुर्रियां कम करने के लिए नींबू जैसे प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना चाहिए.  

शहद और नींबू
थोड़ा शुद्ध शहद और नींबू का रस लें. इन्हें अच्छी तरह मिलाएं. इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे 15 मिनट तक रहने दें. इसके बाद, चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

चीनी और नींबू
प्राकृतिक स्क्रब बनाने के लिए थोड़ी चीनी और नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और इससे धीरे-धीरे स्क्रब करें. लगभग 15-20 मिनट तक इसे छोड़ दें. इसके बाद, गर्म पानी से चेहरा धो लें.

जैतून का तेल और नींबू
थोड़ा नींबू का रस लेकर इसमें जैतून का तेल मिलाएं. इन्हें अच्छी तरह मिलाकर इसे झुर्रियों पर लगाएं. अब, इसे कुछ मिनटों के लिए चेहरे पर लगा रहने दें. इसके बाद, अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

दही और नींबू
एक कटोरे में थोड़ा नींबू का रस लेकर इसमें दही मिला लें. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं. इसे लगभग आधे घंटे के लिये छोड़ दें और फिर अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें.

स्वाद बढ़ाने के अलावा इन कामों में भी इस्तेमाल होता है नमक

किचन में लगी चिमनी से लग सकती है आग, बचने के लिए करते रहे साफ सफाई

घर के बदबूदार धुएं को बाहर निकालने के लिए इन उपायों का करें इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -