एक लिपस्टिक के कई हैं यूज़, नहीं जानते होंगे आप

एक लिपस्टिक के कई हैं यूज़, नहीं जानते होंगे आप

लिपस्टिक लड़कियों के पसंदीदा मेकअप प्रोडक्ट (Makeup Tips) में से एक होती है. लिपस्टिक से आप अपने मेकअप को प्रॉपर लुक दे सकते हैं. इसके एक स्ट्रोक से आपके लुक में चार्म आ जाता है. इसके बिना मेकअप अधूरा लगता है. आपको बता दें, लेकिन क्या आप जानती हैं कि जो लिपस्टिक (Lipstick Hacks) आपके होंठों की खूबसूरती बढ़ाती है उसे आप दूसरे तरीकों से भी इस्तेमाल करके अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं. तो चलिए जानते हैं लिपस्टिक से कैसे कर सकते हैं मेकअप परफेक्ट.   

* बॉलीवुड एक्ट्रेस के गुलाबी और खूबसूरत गाल किसे पसंद नहीं आते हैं. लेकिन इसके लिए आपको ब्लश पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है. आप हल्की लिपस्टिक लें और इसे उंगुलियों से गालों पर हल्का मिलाने के बाद ब्रश से टचअप दें.

* इससे आप डार्क सर्कल को छिपाकर खुद को फ्लॉलेस लुक दे सकती हैं. इसके लिए आपको रेड या ऑरेंज लिपस्टिक की जरूरत पड़ेगी. इसके लिए एकदम हल्की लिपस्टिक लें और अंडर आई एरिया में लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें और फिर कंसीलर लगाएं.

* आंखों की खूबसूरती (Eyeliner Tips) के लिए भी आप अपनी लिपस्टिक की मदद ले सकती हैं. इसके लिए आईलिड पर हल्का लगाकर इसे अच्छी तरह मिला लें. बस आप तैयार हैं खूबसूरत लुक के साथ. इसे आप हाईलाइटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

* आप अपनी लिपस्टिक से टिंटेड लिप बाम (जिसमें हल्की शाइन होती है) बना सकती हैं. ये लिप बाम उन लड़कियों के लिए अच्छा ऑप्शन है जिन्हें हर रोज लिपस्टिक लगाना पसंद नहीं है. इसके लिए अपनी ऐसी लिपस्टिक लें जिसका ज्यादा इस्तेमाल नहीं करती हैं. इसे हल्का खुरच लें और इसमें शिया बटर मिलाकर माइक्रोवेव में गर्म कर लें.

* अगर आपने भी गलत टैटू बनवा लिया है और इसे छिपाना चाहते हैं, तो लिपस्टिक की मदद लें. इसके लिए पहले टैटू पर रेड लिपस्टिक लगाएं. इसके बाद इस पर कंसीलर और फिर पाउडर लगाएं. इससे ये छिप जाएगा. लेकिन इसे आप इसे सिर्फ कुछ वक्त के लिए ही छिपा सकते हैं.

नहीं है बाल धोने का समय तो इन हेयर स्टाइल में भी लग सकती हैं स्टाइलिश

चेहरे के अनुसार ही सेट करवाएं Eyebrow, दिखेंगी अट्रैक्टिव

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में सहायक हैं ये चीज़ें