चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में सहायक हैं ये चीज़ें

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में सहायक हैं ये चीज़ें

चेहरे पर एक भी दाग-धब्बे हो जाएं, तो चेहरा भद्दा नजर आता है. ये पिम्पल्स के कारण होता है लेकिन इसे दूर करने के लिए आप कुछ टिप्स भी अपना सकते हैं. बाजार के क्रीम और लोशन की जगह आप  घर की चीज़ों को इस्तेमाल कर सकते हैं. तो चलिए आपको बता देते हैं कि किस तरह इन डेग धब्बो को दूर कर सकते हैं. 

ऐलोवेरा जेल से हटाएं चेहरे के दाग
ऐलोवेरा जेल त्वचा के लिए काफी फायदेमंद है. ऐलोवेरा जेल इसके पत्ते से निकाल लें. जेल को लगाने से पहले अपने चेहरे को धो लें और सुखा लें. जेल को दाग-धब्बे वाली जगह पर लगाएं. तीस मिनट के बाद पानी से धो लें. एलोवेरा जेल ऊतक के भीतर कोलेजन संरचना को मजबूत करने में मदद करता है. इसमें मौजूद ग्लाइकोप्रोटीन सामग्री त्वचा की मरम्मत और विकास को बढ़ावा देने के दौरान दर्द और सूजन को रोकने में मदद करती है. एक महीना तक इसे लगाएं, परिणाम नजर आने लगेगा.

नींबू का रस
एक कटोरी में एक नींबू के रस को निचोड़ लें. चेहरे को धोकर सुखा लें. रूई के गोले को नींबू के रस में भिगोकर दाग वाली जगह पर लगाएं. 30 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर पानी से धो लें. नींबू में विटामिन सी कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है. इससे दाग कम होते हैं, त्वचा की मरम्मत होती है. साथ ही त्वचा के मृत कोशिकाओं को निकालने में भी नींबू मदद करता है.

मकड़ी के काटने पर होगई सूजन तो अपनये ये इलाज

घर की ये चीज़ें कर सकती हैं मेकअप रिमूवल का काम

कैंसर के इलाज में लाभकारी है ये ज्यूस, हर रोज़ करें सेवन