चेहरे के अनुसार ही सेट करवाएं Eyebrow, दिखेंगी अट्रैक्टिव

चेहरे के अनुसार ही सेट करवाएं Eyebrow, दिखेंगी अट्रैक्टिव

लिपस्टिक से महिलाएं खूबसूरत बनती हैं. इसके लिए तरह तरह के प्रोडक्ट भी इस्तेमाल करते हैं.  इनमें से एक है उनकी आईब्रोज जो चहरे का आकर्षण बढाने का काम करती हैं. महिलाऐं समय-समय पर पार्लर जाकर अपनी आईब्रोज को सही शेप में करवाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आईब्रोज को अपने फेसकट के अनुसार बनवाया जाए तो आपको चहरे को बेहतरीन लुक मिलता हैं. आज हम उसके बारे में बताने जा रहे हैं.

चौकोर फेस के लिए
फेस की ऐसी बनावट वाली महिलाओं को आईब्रोज की राउंड या धनुषाकार शेप करवानी चाहिए. ये शेप उन्हें सौफ्ट लुक देती है.

छोटे फेस के लिए
ऐसे फेस की बनावट वाली महिलाओं को दोनों आईब्रोज के बीच में सामान्य से ज्यादा दूरी करवानी चाहिए. इस के अलावा अगर नाक लंबी है, तो आईब्रोज को आईबोन से अधिक ऊपर नहीं बनवाना चाहिए अन्यथा बड़ी आंखें भी छोटी दिखती हैं. यदि आंखें बड़ी हैं, तो आईब्रोज पतली बनवाएं और अगर आंखें छोटी हैं, तो आईब्रोज मोटी व लंबी बनवाएं.

लंबे फेस के लिए
लंबे फेस वाली महिलाओं को आईब्रोज की लंबाई कम नहीं करवानी चाहिए. साथ ही उन का उभार आईबोन के करीब ही रखवाना चाहिए. ऐसा करने से फेस की लंबाई कम दिखती है. ऐसे फेस पर सीधी, बादाम के आकार की और अंडाकार शेप अच्छी लगती है.

गोल फेस के लिए
गोल फेस पर आईब्रोज का उभार आईबोन से थोड़ा ऊपर होना चाहिए. ऐसा करने से चेहरा भराभरा नहीं लगता है. फेस की ऐसी बनावट पर धनुषाकार आईब्रोज अधिक फबती हैं.

एग शेप फेस के लिए
फेस की यह बनावट हर लिहाज से बैस्ट मानी जाती है यानी ऐसे फेस पर हर तरह की आईब्रोज शेप, हेयर कट और मेकअप जंचता है. जहां तक बात आईब्रोज शेप की है, तो इस बनावट पर अंडाकार शेप आईब्रोज फेस को आकर्षक बनाती हैं.

चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में सहायक हैं ये चीज़ें

घर की ये चीज़ें कर सकती हैं मेकअप रिमूवल का काम

वैक्सिंग के बाद शरीर में होते हैं कई बदलाव, बालों को ऐसे होता है नुकसान