मकर संक्रांति के दिन सूर्य देव को चढ़ा दें यह फूल, बन जाएंगे करोड़पति
मकर संक्रांति के दिन सूर्य देव को चढ़ा दें यह फूल, बन जाएंगे करोड़पति
Share:

दुनियाभर में मकर संक्रांति की धूम आज ही से नजर आ रही है हालांकि साल 2019 में यह 15 जनवरी को मनाई जाने वाली है. इस बार मकर संक्रांति पर दो अत्यंत दुर्लभ शुभकारी संयोग बन रहे हैं. ऐसे में आप सभी को बता दें कि मकर संक्रांति के दिन सूर्य देव सुबह 7:45 बजे मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं और इस बार मकर संक्रांति मंगलवार को पड़ रही है, जिसे बहुत शुभ माना जा रहा है. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मकर संक्रांति के दिन सूर्य भगवान को एक ऐसा फूल चढ़ा देना चाहिए जिसे चढ़ाने से आपके मन की मुराद पूरी हो सकती है. जी हाँ, आज हम आपको उन फूलों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे सूर्य भगवान को चढ़ाने से आपको महालाभ मिल सकता है और आपका हर काम पूरा हो सकता है. आइए बताते हैं उस फूल के बारे में.

सर्वार्थसिद्धि योग - आप सभी को बता दें कि इस बार मकर संक्रांति पर सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है, जो कि सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में यह मान्यता है कि जिस जातक की कुंडली में सूर्य ग्रह शुभ स्थिति में होता है वह उच्चपद प्राप्त करता है. कहते हैं सूर्य के प्रभाव से उसकी ख्याति और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होती है और सूर्य देव को सिंह राशि के स्वामी ग्रह भी हैं. इसी के साथ ज्योतिष की माने तो सूर्य की दशा 6 वर्ष के लिए होती है. सूर्य का रत्न माणिक्य है. कहा जाता है सूर्य की प्रिय वस्तुएं गाय, गुड़, और लाल वस्त्र आदि हैं. तांबा और सोना को सूर्य का प्रिय धातु माना गया है. 

सूर्य देव को ऐसे प्रसन्न कर पाएं सरकारी नौकरी का वरदान - अगर आप रविवार के दिन गेहूं और गुड़ गाय को खिला देंगे या किसी ब्राहमण को दान देंगे तो पुण्य की प्राप्ति हो जाएगी.


सूर्य देव को प्रिय पुष्प - कहा जाता है विष्णु पुराण के अनुसार रविवार के दिन सूर्य देव को आक का एक फूल श्रद्धा पूर्वक अर्पित करने से मनुष्य को 10 अशर्फियाँ मिलने जैसा फल मिलता है. इसी के साथ इस फूल को चढ़ाने से व्याक्ति करोड़पति भी बन जाता है.

Flipkart का 'मकर संक्रांति' धमाका, 429 रु में फ़ोन और टीवी-फ्रीज पर 65 फीसदी छूट

मंकर संक्रांति पर प्रयागराज में लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

मकर संक्रांति मनाने गुजरात पहुंची तारक मेहता की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -