CRPF काफिले पर हुआ बड़ा नक्सली हमला, 3 जवान शहीद
CRPF काफिले पर हुआ बड़ा नक्सली हमला, 3 जवान शहीद
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर CRPF रोड ओपनिंग पार्टी पर नक्सली अटैक किया गया है, जिसमें 3 सैनिक शहीद हो गए हैं। हमला CRPF 19 बटालियन की ROP पार्टी पर ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में किया गया। सूत्रों के अनुसार, हमले में कई सैनिक घायल भी हुए हैं। नक्सली मृतक सैनिकों से 3 एके-47 भी ले गए और मौके से फरार हो गए।

प्राप्त खबर के अनुसार, मंगलवार दोपहर लगभग 2.30 बजे CRPF की टीम उड़ीसा के नौपाडा जिले में सड़क निर्माण को सुरक्षा देने के लिए निकली थी। बारिश आरम्भ होते ही तीनों सैनिकों ने तिरपाल के नीचे सहारा ले लिया। यह नक्सलियों ने जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग आरम्भ कर दी। नुआपाड़ा के बोडेन ब्लॉक के तहत पाटाधारा रिजर्व फॉरेस्ट में हमला हुआ, जिसमें तीन सैनिक शहीद हो गए। ओडिशा सरकार ने शहीदों के परिवारों को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की।

वही हमले में शहीद होने वाले सैनिकों के नाम एएसआई शिशु पाल सिंह (उत्तर प्रदेश), एएसआई शिव लाल (हरियाणा) तथा कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह (बिहार) है। हमले के पश्चात् नक्सलियों पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, तत्पश्चात, माओवादी मौके से फरार हो गए। एसपी, नुआपाड़ा और CRPF के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। एसओजी एवं सीआरपीएफ की और टीमों को ऑपरेशन में लगाया गया है। जब तक माओवादियों का सफाया नहीं हो जाता तब तक अभियान जारी रहेगा। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। ASP पंकज शुक्ला ने कहा कि मिरतुर थानाक्षेत्र के जंगलो में नक्सली एवं डीआरजी के बीच मुठभेड़ जारी है।

'साहब! मैं जिंदा हूं...', डीएम कार्यालय पहुंची महिला की कहानी सुन हैरान हुए लोग

ट्विटर के इस यूजर ने रचा इतिहास, द्रोपदी मुर्मू समेत लगातार तीसरी बार सच हुई भविष्यवाणी

10वीं पास के लिए भारतीय सेना में निकली बंपर नौकरियां, जल्द कर ले आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -