युथ ओलिंपिक में पहली बार दिखेगा भारत की जूनियर हॉकी टीमों का जलवा

Aug 10 2018 03:29 PM
युथ ओलिंपिक में पहली बार दिखेगा भारत की जूनियर हॉकी टीमों का जलवा

नई दिल्ली: भारत के राष्ट्रिय खेल हॉकी की जूनियर टीमों (महिला और पुरुष) ने ब्यूनर्स आयर्स मे होने वाले यूथ ओलंपिक खेलों में क़्वालिफ़ाइ कर लिया है. भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने अप्रैल में बैंकॉक में एशियाई यूथ ओलंपिक खेल क्वॉलिफायर्स 2018 में मलेशिया को फाइनल में 2-1 से हराकर यूथ ओलंपिक खेलों के 5 ए साइड हॉकी टूर्नामेंट में जगह बनाई है.

लॉर्ड्स टेस्ट : क्रिकेट के मक्का पर भारत की पहले बल्लेबाजी

वहीं महिला जूनियर हॉकी टीम को भले ही  एशियाई यूथ ओलंपिक खेल क्वॉलिफायर्स 2018 के फाइनल में चीन के हाथों 4-1 से करारी हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन एक उपविजेता होने की हैसियत से महिला टीम भी यूथ ओलंपिक खेलों में शिरकत करेगी. अंतर्राष्ट्रीय हॉकी संघ (एफआईएच) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि दोनों वर्गों की 12-12 जूनियर पुरुष और जूनियर महिला  टीमों के यूथ ओलंपिक में हिस्सा लेंगी. गौरतलब है कि  इन टीमों के इन खेलों में हिस्सा लेने की पुष्टि 28 जुलाई को अफ्रीकन यूथ गेम्स के सम्पन्न होने के बाद की गई है.

Asian Games 2018: नीरज चोपड़ा बनेंगे भारतीय ध्वजा वाहक

आपको बता दें कि यूथ ओलंपिक गेम्स में जूनियर हॉकी टीमों के 5 ए साइड हॉकी मुकाबले  7 से 14 अक्टूबर, 2018 तक ब्यूनर्स आयर्स में होंगे. इसमें हर महाद्वीप की टीम शिरकत करेगी और कई टीमें ऐसी हैं जो कि पहली बार यूथ ओलंपिक खेलों की हॉकी स्पर्धा में शिरकत करेंगी. 

खबरें और भी:-​

विबंलडन की इस खिलाड़ी पर लगा 10 हजार डॉलर का जुर्माना

11 हार के बाद पहली जीत नसीब हुई श्रीलंका को

मारिया शारापोवा ने दमदार खेल के साथ वापसी की