PM मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा, हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई कई मौतें
PM मोदी के दौरे से पहले केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा, हेलिकॉप्टर क्रैश में हुई कई मौतें
Share:

देहरादून: मंगलवार को उत्तराखंड में बड़ी दुर्घटना हो गई। केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इस दुर्घटना में पायलट सहित 7 व्यक्तियों की मौत हो गई। ये दुर्घटना केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी में हुई। खराब मौसम को हेलिकॉप्टर क्रैश का एक कारण माना जा रहा है। उत्तराखंड के सीएम के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने हेलिकॉप्टर क्रैश में पायलट सहित 7 व्यक्तियों की मौत की पुष्टि की है।

वही ये हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का था। हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर में पायलट सहित 7 लोग सवार थे। केदारघाटी की ओर जब ये हेलिकॉप्टर आगे बढ़ा, तब गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है। जमीन पर गिरने के साथ ही हेलिकॉप्टर आग की चपेट में आ गया। दुर्घटना में हेलिकॉप्टर में सवार सभी 7 व्यक्तियों की मौत हो गई। अरभिंक तहकीकात में पता चला है कि फॉग के कारण दुर्घटना हुई। पहले हेलिकॉप्टर टकराया इसके बाद उसमें विस्फोट हो गया। वहीं, केदारनाथ से एक चश्मदीद ने बताया कि यहां वर्षा बहुत तेज हो रही थी। मौसम केवल 15 मिनट में अचानक से खराब हो गया। तत्पश्चात, हमारी उड़ान भी रोक दी गई। हमसे कहा गया है कि एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। अभी उड़ान रोक दी गई है। उन्होंने बताया कि इस हेलिकॉप्टर में भी यात्री ही सवार थे। 

वही ये दुर्घटना ऐसे समय पर हुई, जब 21-22 अक्टूबर को पीएम नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ का दौरा करेंगे। वे केदारनाथ पहुंचकर वहां चल रही विकास परियोजनाओं का मुआयना करेंगे। बाबा केदार के दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी बद्रीनाथ का भी दौरा करेंगे। पीएम मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ दर्शन करने के पश्चात् रात वहीं रुकेंगे। इसके बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को वो बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे।

एक देश एक कानून ! समान नागरिक संहिता पर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

भारत जोड़ो यात्रा में 'काले' हो गए राहुल गांधी, बोले- माँ ने सनस्क्रीन भेजी है, लेकिन मैं...

एनेस्थीसिया का ओवरडोज लेकर लेडी डॉक्टर ने की ख़ुदकुशी, दिल्ली में कर रहीं थी PG

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -