मध्य प्रदेश में तेजी से बनाये जाएंगे मुख्य जिला मार्ग
मध्य प्रदेश में तेजी से बनाये जाएंगे मुख्य जिला मार्ग
Share:

मध्य प्रदेश में राज्य मार्गों को बनाने के बाद, सरकार ने तेजी से मुख्य जिला मार्गों की सड़कों का कार्य करना प्रारंभ कर दिया है. इन सड़कों को लोक निर्माण विभाग और सड़क विकास निगम मिलकर बना रहा है. इस कार्य के लिए निगम ने न्यू डेवलपमेंट बैंक से लगभग डेढ़ हजार किलोमीटर मुख्य जिला मार्ग बनाने के लिए 3 हजार 200 करोड़ रुपए का कर्ज लिया है. सरकार चाहती है कि काम तेजी से हो.  

कैबिनेट में मंजूरी मिलते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी . सड़कें डेढ़ या दो लेन की बनाई जाएंगी. इन सड़कों को मिलाकर प्रदेश में अब मुख्य जिला मार्ग 22 हजार किलोमीटर लंबाई से ज्यादा के हो जाएंगे. इन कार्यों के अंतर्गत कुल 2,143 किलोमीटर लंबाई के मुख्य जिला मार्ग पर सड़के बनायीं जाएंगी. ये वे सड़कें हैं जो जिले के भीतर आवागमन और व्यापारिक नजरिए से काफी महत्वपूर्ण हैं. इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने न्यू डेवलपमेंट बैंक से कर्ज लेने की हरी झंडी दे दी है. 

इन सड़कों में - इंदरगढ़ कामद उन्नाव झांसी मार्ग, शिवपुरी नगर में पूर्व एनएच का शहरी भाग, मोहना पोहरी से एबी रोड, नरवर-चितोड़ा, मोहन्द्रा-कोटा, देवपुरी-मुगलसराय, लटेरी-नजीराबाद, शोभापुर-वनखेड़ी मार्ग भी शामिल हैं.

बुलेट ट्रैन से भी तेज दौड़ती है ये सुपरबाइक लेकिन कीमत..

2019चुनाव: 'कमल' को कुचलने के लिए 'हाथी-साइकिल' एक साथ

नोएडा में एनकाउंटर,2 अपराधी हुए घायल


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -