बुलेट ट्रैन से भी तेज दौड़ती है ये सुपरबाइक लेकिन कीमत..
बुलेट ट्रैन से भी तेज दौड़ती है ये सुपरबाइक लेकिन कीमत..
Share:

पिछले कुछ सैलून में भारतीय युवाओं के अंदर स्पोर्ट्स बाइक को लेकर क्रेज काफी बढ़ा है. स्पोर्ट्स बाइक की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कंपनियां भी एक से बढ़कर एक बाइकें पेश करने में जुटी हुई है. लेकिन क्या आप दुनिया की सबसे पॉवरफुल बाइक के बारे में जानते है? अगर नहीं जानते तो हम आपको बता देते है उस बाइक के बारे जो जमीन पर चलती है तो देखने वालों को उड़ते हुए दिखाई देती है. जी हां, इस बाइक की टॉप स्पीड किसी बुलेट ट्रैन से भी ज्यादा है. अब आप सोच रहे होंगे की आखिर ऐसी कौन सी बाइक आ गयी तो हम आपको बता दें इस बाइक का नाम Dodge Tomahawk . इस बाइक के बारे में कहा जाता है कि यह दुनिया की सबसे पॉवरफुल बाइक है.

पावर ऐसी कि इसकी टॉप स्पीड 672 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच जाती है. दुनिया के किसी भी कोने ने इतनी तेज स्पीड से चलने वाली एक भी बाइक नहीं बनी है. वर्ल्ड में अब तक इससे ज्यादा स्पीड की सुपरबाइक नहीं बनी. Dodge Tomahawk बाइक को 14 साल पहले नॉन-स्ट्रीट लीगल कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था. हालांकि इसकी कीमत भी कुछ ऐसी है कि सुन कर कान से धुंआ निकल जाए. ये बाइक 35 करोड़ रूपए से ज्यादा की कीमत पर आती है. इस सुपरबाइक को सबसे साल 2003 में अमेरिका के एक इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया था. इसकी दमदार डिजाइन व स्पीड ने लोगों को खूब आकर्षित किया था.

अपनी इस सुपरबाइक को लेकर कंपनी का कहना है कि Dodge Tomahawk सुपरबाइक महज 1.5 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें 8.3 लीटर V-10 SRT VIPER इंजन लगा है. ये इंजन मैक्सिमम 500 HP की पावर प्रोड्यूस कर सकता है. 712 Nm और 4200rpm टॉर्क जनरेट करता है. Dodge Tomahawk में 4 पहिये, दो आगे और दो पीछे हैं.

 

भारत आ रही ये शानदार क्रूज बाइक

लांच हुए अपाचे RTR 160 का रेसिंग एडिशन, देखें कीमत व फीचर्स

भारत में यह कंपनी लांच करने वाली है 3 पहियों का स्‍कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -